वार्ड 89

बूथ नंबर : 997

मोहल्ला : रशीद नगर

अभी पहली वोटर शबीना ने मेयर प्रत्याशी को वोट दिया ही था कि ईवीएम पर लाल बत्ती किसी दूसरे प्रत्याशी के अलावा नोटा पर जल गई. इस्तियाक ने बटन दबाया तब भी वहीं हुआ. इसी बीच तीसरे वोटर तसलीम आरिफ गड़बड़ी को भांपकर ईवीएम के पास ही खड़े हो गए. उन्होंने वोट कास्ट किया तब भी वही एरर मिला. हालांकि 1 नंबर पर मौजूद प्रत्याशी के अलावा नोटा पर भी रेड लाइट जल रही थी. जंगल में फैली आग की तरह यह मैसेज फैल गया कि बैलेट पेपर में 1 नंबर पर मौजूद प्रत्याशी को वोट जा रहे हैं. शिगूफा शुरू हुआ तो आसपास के पोलिंग स्टेशन से भी इसी तरह की शिकायत आने लगी.

पुलिस ने फटकारी लाठी

आनन-फानन में सेक्टर मजिस्ट्रेट के फोन पर पहुंचे एडीएम सिटी ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की. हालंाकि इससे पहले सरकार पर बेईमानी का आरोप लगाकर पुलिस और पब्लिक में कई दौर की झड़प हो चुकी थी. एडीएम ने ईवीएम को बदलाया, करीब 1:30 घंटे बाद हंगामे के बीच दोबारा मतदान शुरू किया गया तो तीनों मतदाताओं का दोबारा वोट डलवाया गया. यहां हंगामा कर रही भीड़ को एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने लाठी फटकार कर खदेड़ा.

----------

वार्ड संख्या 81

बूथ नंबर 915

मोहल्ला तारापुरी

बूथ को बदलवाने की मांग को लेकर बसपा प्रत्याशी सुनीता के पति योगेश वर्मा ने जमकर हंगामा काटा. बसपा नेता बूथ का स्थल बदलवाने की मांग रहे थे. पुलिस ने हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारियों को लाठीचार्ज कर खदेड़ा. जागृति विहार वार्ड 45 में वोटर लिस्ट से नाम गायब होने पर पब्लिक ने जमकर हंगामा किया.

----------

बूथ कैप्चरिंग पर दौड़ी पुलिस

वार्ड नंबर 76

बूथ नंबर 845

मोहल्ला : श्याम नगर

पार्षद पद के प्रत्याशी मो. हसन ने बसपा प्रत्याशी पर बूथ कैप्चरिंग का लगाया. लिसाड़ी गेट थाने पहुंचे निर्दलीय प्रत्याशी ने बताया कि बसपा प्रत्याशी ने समर्थकों के साथ बूथ को घेर लिया, विरोध किया तो मारपीट कर दी. मारपीट में गुलजार गंभीर घायल है जबकि आसिफ आदि को भी चोटें आई. मुस्लिम बहुल संवेदनशील पोलिंग स्टेशन पर एडीएम सिटी और एसपी सिटी बड़ी संख्या में पुलिसबल के साथ लगातार गश्त करते रहे.

----------

फर्जी वोटिंग को लेकर झड़प

वार्ड-60

मोहल्ला नेहरूनगर

रोहित बाल विहार जूनियर हाई स्कूल में फर्जी वोटिंग को लेकर भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने पहुंच कर मामले का शांत कराया. इसके थोड़ी देर बाद फिर से फर्जी वोट डालने को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक से झड़प हो गई.

---------

दौड़ते रहे आलाअफसर

जनपद के 411 संवदेनशील, 399 अतिसंवेदनशील और 130 अति संवेदनशील प्लस पोलिंग बूथ पर पुलिस के आलाअफसरों की नजर रही तो वहीं अफसर दिनभर दौड़ते रहे. कमिश्नर डॉ. प्रभात कुमार, आईजी मेरठ रेंज रामकुमार ने नगर निगम सीमा में स्थित लिसाड़ी गेट क्षेत्र के संवेदनशील केंद्रों का निरीक्षण किया.