-मेरठ बार व जिला बार की आम सभा में सर्वसम्मत निर्णय

मेरठ : मेरठ का न्यायिक क्षेत्राधिकार मुरादाबाद से वापस लाने के लिए अधिवक्ता अब आर-पार की लड़ाई के मुड में हैं। सोमवार को मेरठ बार एसोसिएशन और जिला बार एसोसिएशन संयुक्त आम सभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर क्षेत्राधिकार वापस न आने तक अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

बेंच के लिए एकजुट

मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डीडी शर्मा ने कहा कि पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच के लिए आंदोलनरत वकील एकजुट हैं। उन्होंने न्यायिक कार्य से विरत रहने के दौरान कोर्ट में तोड़फोड़ न करने की अपील की। वकीलों ने कहा कि न्यायिक क्षेत्राधिकार के संबंध में हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने इलाहाबाद के अधिवक्ताओं के दबाव में आकर यह निर्णय लिया है।

कार्य न करने का निर्णय

उधर, जिला बार एसोसिएशन की गांधी सभागार में हुई आम सभा में भी न्यायिक कार्य न करने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही मेरठ के अधिवक्ताओं के मुरादाबाद जाकर कार्य करने का कड़ा विरोध भी हुआ। सभा में खंडपीठ आंदोलन को और मजबूती से चलाने पर विचार-मंथन भी किया। सभा के बाद दोनों बार के पदाधिकारी व अधिवक्ता कमिश्नर भूपेंद्र सिंह से मिलकर कमिश्नरी में न्यायिक कार्य से विरत रहने के निर्णय से उन्हें अवगत कराया।