-सीआरएस इंस्पेक्शन में पूरी तरह से फिट मिला प्रयाग से इलाहाबाद जंक्शन के बीच बना ट्रैक

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्रयाग स्टेशन और इलाहाबाद जंक्शन के बीच सिंगल रेलवे लाइन की वजह से ट्रेन्स लेट नहीं होंगी। वहीं अब ट्रेन्स पहले से अधिक स्पीड में दौड़ेंगी। गुरुवार को सीआरएस शैलेश कुमार पाठक ने निरीक्षण में प्रयाग से जंक्शन के बीच बिछाई गई डबल लाइन पर 110 की स्पीड से ट्रेनों को गुजारने के लिए पूरी तरह सही माना।

स्पेशल ट्रेन दौड़ाकर परखी स्पीड

प्रयाग और इलाहाबाद जंक्शन के बीच रेलवे लाइन दोहरीकरण वर्क का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त उत्तरी क्षेत्र शैलेश कुमार पाठक गुरुवार की सुबह संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस से इलाहाबाद जंक्शन पहुंचे। डीआरएम अमिताभ और अन्य अधिकारियों ने सीआरएस का स्वागत किया। इसके बाद सीआरएस ने स्टेशन का निरीक्षण किया। सीआरएस ने इलाहाबाद जंक्शन तक बिछाए गए डबल ट्रैक का निरीक्षण किया। इस दौरान डीआरएम उत्तर रेलवे लखनऊ संजय त्रिपाठी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी/निर्माण उत्तर रेलवे एके लाहोटी, मुख्य इंजीनियर/निर्माण उत्तर रेलवे मनोज गर्ग, प्रमुख मुख्य इंजीनियर एनसीआर शरद मेहता भी साथ रहे।

चल रही नॉन इंटरलॉकिंग

रेलवे लाइन पर अभी नॉन इंटरलॉकिंग चल रही है। जल्द ही डबल लाइन पर परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। इससे गाडि़यों के अनावश्यक विलंबन को रोका जा सकेगा। इलाहाबाद जंक्शन एवं प्रयाग जंक्शन के प्लेटफार्म पर अधिक देर तक गाडि़यों के खड़े रहने की समस्या से निजात मिलेगी और पंक्चुअलिटी इंप्रूव होगी।