यूपीपीएससी ने जारी किया कम्बाइंड लोअर सबआर्डिनेट 2015 का फाइनल रिजल्ट

संजय कुमार को दूसरा स्थान, कुल 635 को मिली सफलता

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) इलाहाबाद ने शुक्रवार की देर शाम कम्बाइंड लोअर सबआर्डिनेट 2015 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया। परीक्षा परिणाम यूपीपीएससी की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की ओर से जारी किया गया है। लोअर के अंतिम परिणाम में कुल 635 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सफल घोषित किया गया है। परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है। आयोग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि प्राप्तांक एवं कट ऑफ की सूचना जल्द जारी की जायेगी।

जालौन के पवन को चौथा स्थान

परीक्षा परिणाम में सर्वोच्च अंकों के आधार पर प्रथम स्थान पाने वालों में इलाहाबाद में तेलियरगंज निवासी नूरजहां हैं। दूसरा स्थान संजय कुमार को प्राप्त हुआ है। तीसरे स्थान पर इलाहाबाद के ही राजेन्द्र नगर बलुआ घाट निवासी अंजनेय मिश्रा हैं। चौथा स्थान पाने वाले में जालौन के पवन कुमार द्विवेदी हैं। आयोजित की तरफ से परिणाम जारी किये जाने के बाद सफल अभ्यर्थियों को बधाई देने वालों का तातां लग गया।

रिजल्ट के लिए हुआ था विरोध प्रदर्शन

आयोग की परंपरा के अनुसार इंटरव्यू समाप्त होने के तीन से चार दिनों के बाद फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया जाता था। 23 फरवरी को इंटरव्यू समाप्त हो गया और रिजल्ट नहीं आया। ऐसा आयोग ने लम्बे समय बाद किया था। रिजल्ट के इंतजार में बेकरार अभ्यर्थियों ने कई बार आयोग के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा और प्रदर्शन भी किया। आयोग की तरफ से हर बार आश्वासन दिया जाता था लेकिन रिजल्ट नहीं आया। शुक्रवार को सुबह ही चर्चा थी कि आज आयोग की बैठक के बाद रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। इसके चलते दिन भर अभ्यर्थी आयोग के चक्कर लगाते रहे। देर शाम रिजल्ट घोषित हुआ तो कुछ का चेहरा खुशी से चमक रहा था जब कि कुछ निराश थे।

23

फरवरी तक चला था चार जनवरी से शुरू हुआ आयोग में लोअर सबआर्डिनेट का इंटरव्यू

24

अप्रैल 2016 को आयोजित हुई थी लिखित परीक्षा इलाहाबाद व लखनऊ में

10,610

परीक्षार्थी लिखित परीक्षा में शामिल हुये थे

19

दिसंबर को आया था लिखित परीक्षा का परिणाम

616

पद सामान्य चयन के थे

19

पद विशेष चयन के लिए थे

2113

अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु सफल घोषित किया गया था

पद वार सीटों का ब्यौरा

डिप्टी जेलर 42

मार्केटिंग इंस्पेक्टर 103

सप्लाई इंस्पेक्टर 01

कर अधिकारी पंचायती राज 21

प्रशासनिक अधिकारी 137

आमोद एवं प्रमोद निरीक्षक 45

बाल विकास परियोजना अधिकारी 09

उद्यान निरीक्षक 01

सहकारी निरीक्षक 198

श्रम प्रवर्तन अधिकारी 59

आबकारी निरीक्षक 19 विशेष चयन

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner