-लॉकडाउन के बीच फंसे गुवाहाटी के श्रद्धालुओं तक पहुंची मदद

-दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट में प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद आगे आए लोग

PRAYAGRAJ: पिंड दान के लिए असम के गुवाहाटी से आए 26 श्रद्धालुओं को मंगलवार को बड़ी राहत मिली। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट में न्यूज पब्लिश होने के बाद सिटी के कुछ लोग उनकी हेल्प के लिए पहुंचे। कीडगंज के चौखंडी में रहने वाले आनंद काला पंडा के यहां मौजूद श्रद्धालुओं की समस्या को देखते हुए अवनीश कुमार पांडेय अपने कुछ साथियों के साथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं की प्रॉब्लम्स सुनीं और उनकी मदद का भरोसा दिलाते हुए राहत सामग्री भी दी।

खास किस्म के चावल की थी डिमांड

गौरतलब है कि गुवाहाटी से अपने एक रिलेटिव का पिंडदान करने के लिए 26 श्रद्धालुओं की टोली प्रयागराज आई हुई है। लॉकडाउन होने के चलते यह लोग यहां पर फंस गए हैं। कीडगंज के चौखंडी में रहने वाले आनंद काला पंडा ने उनके लिए इंतजाम किया है। लेकिन इन श्रद्धालुओं ने खाने में खास किस्म के चावल की डिमांड की थी। यह चावल न मिलने के कारण बहुत से श्रद्धालुओं की तबीयत खराब होने लगी थी। इसको लेकर दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने प्रमुखता के साथ न्यूज पब्लिश की थी।

शुक्रिया दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट में न्यूज पब्लिश होने के बाद मंगलवार को सलोरी में रहने वाले अवनीश कुमार पांडेय और उनके साथियों ने श्रद्धालुओं की मदद की। इन लोगों ने से श्रद्धालुओं की डिमांड के अनुसार 50 किलो उसिना चावल, मसूर की दाल, तेल, मसाला, सब्जी समेत अन्य जरूरी सामान उपलब्ध कराया। अपने मन-मुताबिक खाद्य सामग्री पाकर श्रद्धालुओं के चेहरे पर चमक आ गई। उन्होंने अवनीश और उनके साथियों के साथ-साथ दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट को भी धन्यवाद दिया।

फंसे हैं कई स्टेट के तीर्थयात्री

-लॉकडाउन के चलते कई स्टेट्स के तीर्थयात्री विभिन्न तीर्थपुरोहितों के यहां फंसे हैं।

-अवनीश कुमार पांडेय ने बताया कि आनंद काला पंडा के यहां ही कुल 7 स्टेट से श्रद्धालु पिंड दान के लिए आए थे।

-लेकिन अचानक से लॉक डाउन की घोषणा के चलते यहीं फंसकर रह गए हैं।

-यह लोग संगम स्नान व अन्य धार्मिक अनुष्ठान व कार्यक्रम के लिए यहां आए थे।

-उन्होंने प्रशासन से भी अपील की कि वह इन लोगों के लिए इंतजाम करे।