prayagraj@inext.co.in

ALLAHABAD: प्रयागराज के विभिन्न महिला संगठनों की बैठक सोमवार शाम को हुई. इसमें रतन लाल हांगलू के नागरिक अभिनंदन एवं सम्मान समारोह पर कड़ी आपत्ति दर्ज की गई है. महिला संगठनों ने पूर्व में कुलपति के एक महिला के साथ वायरल हुए कथित अश्लील वायरल चैट और ऑडियो टेप के मद्देनजर कार्यक्रम का विरोध किया है. यह कार्यक्रम 28 नवम्बर को दोपहर 02 बजे से प्रयाग संगीत समिति में प्रस्तावित है. इसके संयोजक एक पूर्व राज्य मंत्री हैं.

उच्च स्तरीय जांच की है मांग

महिला संगठनों में शामिल वरिष्ठ महिलाओं का कहना है कि विवि के छात्र नेताओं द्वारा इन आरोपों की उच्च स्तरीय जांच की मांग की जा रही है. ऐसे समय में हम सभी महिला संगठन के लोग प्रयागराज के प्रबुद्ध नागरिक होने के नाते रतन लाल हांगलू के इस नागरिक अभिनन्दन समारोह का बायकॉट करते हैं, साथ ही आयोजनकर्ताओं से अपील करते हैं कि ऐसे सम्मान समारोह प्रबुद्ध नागरिक समाज के नाम पर करके समाज को गलत संदेश न दें. बैठक में प्रो. रंजना कक्कड़, डॉ. पदमा सिंह, डॉ. निधि मिश्रा, गायत्री गांगुली, फरीदा बानो, तोशी शंकर, नजराना, मंजू आदि लोगों ने मुख्य रूप से अपनी बात रखी. इसमें स्त्री मुक्ति संगठन, चेतना, सहयोग, जनवादी महिला संगठन आदि शामिल हुए.

वर्जन

कुलपति पर पद के दुरुपयोग का आरोप नहीं है. कुछ लोग निजी स्वार्थ के कारण विरोध की राजनीति करते हैं. कुलपति ने तीन सालों में उल्लेखनीय कार्य किए हैं. हमें उनके सम्मान का स्वागत करना चाहिए.

डॉ. चित्तरंजन कुमार, पीआरओ एयू