इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति आरएल हांगलू के विरोध में चल रहा छात्रनेताओं का अनशन पांचवे दिन भी जारी रहा

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सोमवार को एक ओर इविवि के छात्रसंघ भवन पर दक्षता भाषण का आयोजन किया गया. वहीं दूसरी ओर विवि कुलपति प्रो. आरएल हांगलू के विरोध में छात्रसंघ भवन के सामने स्थित स्व. शोभनाथ सिंह पार्क में छात्रनेताओं का क्रमिक अनशन पांचवें दिन भी जारी रहा. छात्रनेताओं ने निर्णय लिया है कि वे गांधी जयंती पर मंगलवार को गांधीवादी तरीके से सामूहिक उपवास का आयोजन कर कुलपति की बर्खास्तगी की मांग करेंगे.

..तो करेंगे उग्र विरोध

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एवं सपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता ऋचा सिंह ने कहा कि यदि मंगलवार को कुलपति एसएस खन्ना डिग्री कॉलेज के कार्यक्रम में भाग लेंगे तो उन्हें उग्र विरोध का सामना करना होगा. अनशन में दिनेश सिंह यादव, ऋचा सिंह, रोहित मिश्रा, अवनीश यादव, प्रकाश सिंह, आदिल हमजा साहिल, अजय सोनकर, अमित शुक्ला, विक्रांत सिंह, रजनीश सिंह, निर्भय द्विवेदी, अनुज सिंह, आशीष पाल, आयुश राय, नवीन मिश्रा, अश्वनी मौर्या आदि शामिल रहे.

पूरा छात्र अधिवक्ताओं ने मांगा स्पष्टीकरण

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी प्रेस संतोष कुमार सिंह बब्लू ने बताया कि सोमवार को पुरा छात्र अधिवक्ताओं की बैठक में तय किया गया कि हम विवि की गरिमा को दूषित नहीं होंगे. कुलपति से पूरे मामले पर सार्वजनिक स्पष्टीकरण की अपेक्षा की गई है.