- 30 जून तक कैंडीडेट्स को जमा करनी होगी एडमिशन फीस

- दो जुलाई से शुरू होगी दूसरे चरण की काउंसिलिंग

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी यूपीटीयू के कॉलेजों में एडमिशन के लिए चल रही एसईई काउंसिलिंग की च्वाइस फिलिंग के पहले चरण की प्रक्रिया शनिवार को खत्म हो गयी थी. संडे को पहले चरण की सीट एलॉटमेंट लिस्ट जारी होनी थी. लेकिन एक च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया एक दिन बढ़ाने के चलते एलॉमेंट लिस्ट जारी करने की डेट एक दिन स्थगित कर आगे बढ़ा दी गई थी. यूपीटीयू मंडे को पहली एलॉटमेंट लिस्ट जारी करेगा. पहले चरण में लगभग 32 हजार कैंडीडेट्स च्वाइस फिलिंग कर चुके हैं.

30 जून तक जमा करनी होगी एडमिशन फीस

एसईई कोआर्डिनेटर प्रो़ जगबीर सिंह ने बताया कि च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया 24 जून से 26 जून तक चलनी थी, लेकिन 24 जून को सर्वर में गड़बड़ी के चलते प्रक्रिया को एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया था. 27 जून तक च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया चली. ऐसे में डाटा तैयार कर सीट एलॉटमेंट सूची जारी करने में प्रॉब्लम हो रही थी. जिसके चलते सीट एलॉटमेंट सूची पहले से निर्धारित कार्यक्रम 28 जून की जगह 29 जून को जारी होगी. कैंडीडेट्स 30 जून तक निर्धारित फीस जमा कर सीटें लॉक करा सकते हैं. प्रो़ सिंह ने बताया कि सीट एलॉट होने वाले कैंडीडेट्स को दो दिन का मौका दिया जाएगा. इस दौरान उन्हें निर्धारित 15 हजार रुपए फीस देकर सीटें लॉक करानी होगी. फीस ऑनलाइन जमा की जा सकती है. अगर कैंडीडेट्स ऐसा नहीं करते हैं तो उसकी सीटें दूसरे कैंडीडेट्स को दे दी जाएगीं.

दो जुलाई से शुरू होगी दूसरे चरण की काउंसिलिंग

प्रो़ सिंह ने बताया कि एलॉटमेंट लिस्ट एक दिन के लिए स्थगित होने से काउंसिलिंग की आगे की डेट पर कोई असर नहीं पड़ेगा. आगे की काउंसिलिंग पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत ही जारी रहेगी. दूसरे चरण की च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया दो जुलाई से शुरू होगी. इसमें 35 हजार से ऊपर रैंक के सभी कैंडीडेट्स शामिल हो सकते हैं. पहले चरण में जिन कैंडीडेट्स की काउंसिलिंग छूट गयी है वे भी इस प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं. दो जुलाई को ही पहले चरण के बाद से खाली सीटों का भी डाटा एसईई की वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएगा. च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया दो से चार जुलाई के बीच होगी जबकि छह जुलाई को दूसरे चरण की सीट एलॉटमेंट सूची जारी की जाएगी.

Posted By: Inextlive