- एम्यूजमेंट पार्क की तर्ज पर डेवलप एमडीए के दो पार्क

- रक्षापुरम और वेदव्यासपुरी के पार्को पर होगा काम

- रिलायंस जीओ देगी प्रोजेक्ट्स को अंजाम, एमडीए ने भेजा प्रपोजल

Meerut : सिटी में एमडीए योजनाओं के दो पार्को को एम्यूजमेंट पार्क के तौर पर विकसित किया जाएगा। इसके लिए एमडीए की ओर से दोनों पार्को की पूरी डिटेल शासन को भेज दी है। जल्द ही इस होने उम्मीद जताई जा रही है। गौरतलब है कि रिलायंस जिओ को एमडीए के दो नगर निगम के पांच पार्को को डेवलप करना है।

ये हैं वो दो पार्क

प्रदेश सरकार की योजनाओं और स्कीमों का फायदा जल्द से जल्द उठाने के लिए एमडीए ने कमर कस ली है। जिसके तहत पार्को को विकसित करने की योजना के तहत मेरठ के दो पार्को को शासन को उपलब्ध करा दिए गए हैं। रक्षापुरम फेज-क् और वेदव्यासपुरी के पार्को को सिटी के बेहतरीन पार्को के तौर विकसित किया जाएगा।

एम्यूजमेंट जैसा होगा लुक

दोनों ही पार्को को एम्यूजमेंट पार्क जैसा लुक देने की बातचीत चल रही है। साथ ही वहां जैसी राइड्स भी उपलब्ध कराई जाएगी। एमडीए के अधिकारियों की मानें तो मेरठ में बच्चों के लिए के कोई भी ऐसा स्पॉट नहीं है, जहां बच्चों को फुलऑन इंटरटेनमेंट मिल सके। इसलिए प्राधिकरण अधिकारियों ने मन बनाया हैं कि शासन से कहकर बच्चों के एडवांस टेक्नोलॉजी के राइड्स लगवाएं जाएंगे। वहीं बच्चों के लिए खाने-पीके कियोस्क होंगे। साथ छोटे बच्चों के मिनी थिएटर भी बनाया जाएं, जहां बच्चों से रिलेटिड शॉर्ट फिल्म दिखाई जा सके।

रिलायंस करेगा काम

गौरतलब है कि यूपी गवर्नमेंट और मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जिओ के बीच कांट्रैक्ट के तहत सिटी में कंपनी फाइबर केबल और मोबाइल टॉवर लगाएगी। वहीं बदले में कंपनी सीसीटीवी कैमरे, फायर सेफ्टी अलार्म के साथ पार्को को भी डेवलप करेगी। भले ही इसमें कितना ही खर्च क्यों न हो?

जब पार्को को डेवलप करना ही हैं तो क्यों न एडवांस तरीके से कराएं जाएं। हम शासन को इस बारे में प्रस्ताव भेजने का मन बना चुके हैं। ताकि बच्चे पार्क में आकर इंटरटेन्मेंट कर सके।

- राजेश यादव, वीसी, एमडीए