यूपी बार कौसिंल के नए प्रेसीडेंट एपी सिंह ने संभाला कार्यभार

प्रदेश सरकार से न्यायालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग

ALLAHABAD: अक्सर किसी न किसी मामले को लेकर अधिवक्ता हड़ताल पर चले जाते हैं। इससे वादकारी को तो समस्या होती ही है न्यायालय का काम भी प्रभावित होता है। अधिवक्ता की सुरक्षा अहम मुद्दा है, लेकिन हड़ताल इसका समाधान नहीं है। सरकार से सुरक्षा को लेकर कई मांग की गई है। ये बातें रविवार को शहर पहुंचे उत्तर प्रदेश बार कौसिंल के प्रेसीडेंट अनिल प्रताप सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

फंसते हैं निर्दोष अधिवक्ता

प्रेसीडेंट ने कहा कि अधिवक्ताओं पर आए दिन न्यायालय की अवमानना के मुकदमे चलाए जा रहे हैं। इसमें कई बार निर्दोष अधिवक्ता भी फंस रहे हैं। प्रदेश सरकार से मांग की गई है कि वह सभी जिला न्यायालयों में सीसीटीवी कैमरा लगवाए, जिससे निर्दोष अधिवक्ता को फंसाया न जा सके। न्यासी समिति की बैठकों की तिथि सुनिश्चित करने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

झगड़ा और हड़ताल से बचें

प्रेसीडेंट ने सभी अधिवक्ताओं से अनुरोध किया कि वे हड़ताल और कोर्ट परिसर में लड़ाई झगड़े से बचें। भ्रष्ट अधिकारियों की शिकायत लिखा पढ़ी के साथ करें। इससे उनके खिलाफ सही तौर पर कार्रवाही हो सकेगी। उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश में ला कॉलेजेज की भरमार हो गई है, इन पर नियंत्रण जरूरी है। इसके लिए ला कमीशन से बात की जाएगी।