सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)। एप्पल के मशहूर एनालिस्ट मिंग-ची कू ने दावा किया है कि आईफोन निर्माता एक किफायती 10.8-इंच आईपैड तैयार कर रहा है जो इस साल की दूसरी छमाही में आ सकता है। इसके साथ ही 8.5 और 9 के बीच एक नया मिनी आकार का आईपैड 2021 की पहली छमाही में लॉन्च हो सकता है। कू ने कहा कि यह दो नए आईपैड मॉडल आईफोन एसई की उत्पाद रणनीति का अनुसरण करेंगे, जिसका अर्थ है सस्ती कीमत।

एप्पल ग्लॉस भी लॉन्च को तैयार

मिंग-ची कू ने आगे बताया, 'हम भविष्यवाणी करते हैं कि एप्पल नया 10.8 इंच आईपैड और 8.5-9 इंच आईपैड मिनी लॉन्च करेगा।' कू के अनुसार, एप्पल 2020 में जल्द से जल्द एप्पल ग्लॉसेज भी मार्केट में उतार देगा। मैक र्यूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ग्लॉसेज हाई रिजोल्यूशन से लैसा होगा। इसके साथ ही यह नए आईफोन को पतला और हल्का बना देगा। उम्मीद है कि यह नया ग्लॉस नए आईओएस के स्मार्टफोन में इनबिल्ड किया जाएगा। इन ग्लॉस को बनाने की प्रक्रिया काफी बड़ी और इसमें अधिक खर्चा भी आता है, क्योंकि इसमें मल्टी लेयर होंगे। इससे यूजर्स को एमआर और एआर एक्सपीरियंस मिल सकेगा।

कंपनी ने पिछले महीने लॉन्च किया आईफोन एसई

एप्पल कंपनी ने दुनिया भर के अपने यूजर्स का इंतजार खत्म करते हुए iPhone SE का सेकेंड जनरेंशन फोन पिछले महीने लॉन्च किया। आईफोन एसई का सेकंड जनरेशन यह स्मार्टफोन भारत में भी उपलब्ध है। इस फोन की कीमत भारत में करीब ₹42500 के आसपास होगी। आईफोन एसई स्मार्टफोन में यूजर्स को मिलेगा 4.7 इंच का एचडी रेटीना डिस्पले, जो कमाल का है। इसके अलावा इस फोन में टच आईडी होगी, हालांकि इस कैटेगरी के फ्लैगशिप मॉडल में फेस आईडी की भी सुविधा उपलब्‍ध है, आईफोन एसई 2020 का यह लेटेस्‍ट मॉडल एप्पल द्वारा बनाए गए दमदारA3 बायोनिक चिप से लैस है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Technology News inextlive from Technology News Desk

inext-banner
inext-banner