सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)। एप्पल ने iOS 13.5.1 अपडेट को एक महत्वपूर्ण बदलाव के साथ जारी किया है। यह पिछले हफ्ते सामने आए 'अनकवर जेलब्रेक' पैच को ठीक कर देगा। नवीनतम अपडेट आईफोन 6 एस, आईपैड एयर 2, आईपैड मिनी 4 और आईपॉड टच की सेवेंथ जनरेशन डिवाइस में मिल सकेगा। एप्पल ने अपने सपोर्ट पेज पर अनकवर जेलब्रेक के लिए फिक्स की पुष्टि की लेकिन पूरी जानकारी नहीं दी।

क्या थी कमी

पिछले महीने आईफोन में सिक्योरिटी पैचेस देखे गए थे। हैकिंग टीम ने एक 'जेलब्रेक' टूल को खोजा था, जिसके चलते यूजर्स बिना किसी परमीशन के एप डाउनलोड कर सकते थे। वैसे आईफोन में किसी भी एप के इंस्टाॅलेशन के लिए परमीशन देनी पड़ती है मगर जेलब्रेक ने सिक्योरिटी फीचर्स में सेंध लगाकर सबको परेशानी में डाल दिया था। खैर एप्पल ने आईओएस अपडेट कर इस समस्या को दूर कर दिया है। कंपनी का कहना है कि आईफोन पहले कह तरह ही सुरक्षित है।

कैसे करे iOS अपडेट

आईफोन यूजर्स अगर नया आईओएस 13.5.1 अपडेट करना चाहते हैं। उन्हें फोन की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद जनरल सेटिंग खोलकर 'साॅफ्टवेयर अपडेट' पर टैप करें। जिन फोन में यह अपडेट उपलब्ध होगा, उन्हें न्यू साॅफ्टवेयर अपडेट का ऑप्शन मिलेगा। जिस पर क्लिक करते ही आपका फोन का आईओएस अपडेट हो जाएगा। जिन आईफोन यूजर्स के पास साॅफ्टवेयर अपडेशन का नोटिफिकेशन नहीं आया, वो थोड़ा इंतजार करे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari