भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने हाल के समय में लगातार अच्छे प्रदर्शन की बदौलत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की एकदिवसीय गेंदबाजों की रैंकिंग में अपने कैरियर में पहली बार शीर्ष 20 में जगह बनाई जबकि विराट कोहली आज जारी रैंकिंग में बल्लेबाजों के बीच एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर हैं.

 वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में तीन अर्धशतक जडऩे वाले रोहित शर्मा 21 स्थान की लंबी छलांग के साथ 35वें पायदान पर पहुंच गए हैं जबकि सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर सात स्थान लुढक़कर बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी के साथ 19वें स्थान पर हैं.

 अश्विन तीन स्थान के फायदे से 18वें पायदान पर पहुंच गए हैं. उनके 620 अंक हैं.  कोहली के 766 अंक हैं और वह भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ है जिन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है.

 दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स तथा इंग्लैंड के जोनाथन ट्राट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष तीन में बरकरार हैं. वेस्टइंडीज के रवि रामपाल भी एक स्थान के फायदे से गेंदबाजी रैंकिंग में 13वें स्थान पर हैं जबकि बल्लेबाजी रैंकिंग में लेंडल सिमन्स पांच स्थान के फायदे से 25वें स्थान:=, डेरेन ब्रावो 15 स्थान के फायदे से 54वें स्थान और आंद्रे रसेल 34 स्थान की छलांग से 76वें स्थान को भी फायदा हुआ है.

 बांग्लादेश के खिलाफ हाल में तीन मैचों की श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज गेंदबाजी रैंकिंग में छह स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. वह शीर्ष पर चल रहे हमवतन सईद अजमल से सिर्फ 19 रेटिंग अंक पीछे हैं.  बांग्लादेश के श्रृंखला 0 . 3 से गंवाने के बावजूद साकिब अल हसन तीन स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Cricket News inextlive from Cricket News Desk