-पूर्व सांसद अतीक अहमद को सबसे पहले नैनी सेंट्रल जेल से ले जाया जाएगा वाराणसी

-वहां से जरिए प्लेन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जवान पहुंचाएंगे अहमदाबाद कारागार

PRAYAGRAJ: सब कुछ सामान्य रहा तो नैनी सेंट्रल जेल से पूर्व सांसद अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद सेंट्रल जेल में सोमवार को शिफ्ट किया जाएगा. देर रात अधिकारियों ने अतीक की सुरक्षा के चक्रव्यूह की संरचना की. शख्स सुरक्षा की दीवार के बीच उन्हें नैनी जेल से वाराणसी ले जाया जाएगा. वहां से उन्हें जरिए प्लेन अहमदाबाद पहुंचाया जाएगा. नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र भेजे गए पत्र पर पुलिस को अनुमति मिल चुकी है.

सुरक्षा का अभेद्य दुर्ग तैयार

अतीक अहमद को नैनी कारागार से अहमदाबाद जेल में शिफ्ट किए जाने का आदेश राज्य सरकार से पहले ही आ चुका है. अतीक को अहमदाबाद जेल में रखे जाने पर आने वाला करीब एक लाख रुपए प्रतिमाह का खर्च उत्तर प्रदेश सरकार उठाएगी. यह पैसा नैनी जेल प्रशासन के बजट से गुजरात सरकार को भेजा जाएगा. सोमवार को अतीक को हवाई जहाज से अहमदाबाद ले जाया जाएगा. अधिकारियों की मानें तो नैनी जेल से लेकर अहमदाबाद तक अतीक के सुरक्षा का प्लान तैयार किया जा चुका है. सोमवार को उन्हें सबसे पहले नैनी कारागार से वाराणसी ले जाया जाएगा. वाराणसी एयरपोर्ट से जरिए प्लेन उन्हें अहमदाबाद जेल पहुंचाया जाएगा. सुरक्षा में उनकी सुरक्षा में एक सीओ रैंक के अधिकारी व दो दरोगा और लगभग आधा दर्जन से अधिक सिपाही लगाए जाएंगे.

वर्जन

अतीक को अहमदाबाद शिफ्ट किए जाने की तैयारी पूरी हो चुकी है. सोमवार को उन्हें नैनी कारागार से अहमदाबाद ले जाया जाएगा. सबसे पहले अतीक को कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी ले जाया जाएगा. वहां से प्लेन के जरिए सख्त सुरक्षा में अहमदाबाद पहुंचाया जाएगा.

-मोहित अग्रवाल, आईजी रेंज प्रयागराज