पर्थ (एएफपी)। ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी एरोन फिंच और डेविड वार्नर के शानदार प्रदर्शन के बूते ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पर्थ में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर ट्वेंटी 20 सीरिज 2-0 से जीत ली। पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम आठ विकेट पर 106 रन ही बना सकी। इसके बाद फिंच (52) और वार्नर (48) ने ऑस्ट्रेलिया को बिना कोई विकेट खोए जीत दिला दी। अपनी पारी के दौरान दोनों ने पांच छक्के और आठ चौके जड़े। कैनबेरा में मेजबान टीम ने स्टीव स्मिथ की नाबाद 80 रनों की पारी की बदौलत मेहमान टीम को हराया था। वहीं सिडनी में पाकिस्तानी टीम को बारिश ने हार से बचा लिया जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत की राह पर थी।

यह जीत बढ़ाएगी खिलाड़ियों का मनोबल

पर्थ में ट्वेंटी 20 में ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार आठवीं जीत थी, अगले टी 20 वर्ल्ड कप से पहले जो वहीं होना है, यह जीत टीम का मनोबल बढ़ाएगी। कप्तान फिंच ने कहा, 'पिछले कुछ हफ़्तों में जिस तरह का प्रदर्शन किया गया है, उससे हमें वास्तव में अपने खिलाडि़यों पर गर्व है। हर बार जब हम ट्रेनिंग के लिए जाते हैं तो हम खुद को बेहतर बना रहे हों यह बहुत महत्वपूर्ण है।' 'हम एक टीम के रूप में बढ़ रहे हैं और उम्मीद है कि कुछ बड़ी चीजें आने वाली हैं।' इसके विपरीत, पाकिस्तान संघर्ष कर रहा है और अब अपने अंतिम छह ट्वेंटी 20 मैचों में से पांच गंवा चुका है। बावजूद इसके, जिसमें कमजोर श्रीलंकाई टीम के हाथों 3-0 से शर्मनाक हार शामिल है, जिसकी वजह से सरफराज अहमद को कप्तानी गंवानी पड़ी, वे रैंकिंग में नंबर वन बने हुए हैं। बहरहाल टीम का यह प्रदर्शन उनके क्रिकेट प्रमुख के लिए इस महीने ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरिज से पहले चिंता का कारण होगा।

Cricket Australia XI vs Pakistan: पाकिस्तान ने 6 विकेट से जीता मैच, कंगारुओं की जूनियर टीम को हराया

पाक टीम ने कहा अगली सीरीज में करेंगे वापसी

पाक टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा, 'हम बहुत निराश थे, लेकिन हम एक अच्छी टीम से हार गए। हमने इस सीरिज से बहुत कुछ सीखा है और हम सकारात्मक जीत हासिल करेंगे और अगली सीरिज में वापसी करेंगे।' 'कप्तान के रूप में, मैंने व्यक्तिगत रूप से भी बहुत कुछ सीखा है, लेकिन अभी एक लंबा रास्ता तय करना है।' पर्थ में पाकिस्तानी बल्लेबाजी अच्छी गेंदबाजी के खिलाफ फिर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई सिर्फ इफ्तिखार अहमद (45 रन) ही कुछ देर टिक सके। तेज, उछाल भरी पिच पर, फिंच और वार्नर ने जवाब में कोई तरस नहीं दिखाया, विस्फोटक वार्नर ने पहले ओवर में मोहम्मद आमिर की गेंद पर छक्का लगाया और इसके बाद दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मुड़कर नहीं देखा।

Posted By: Mukul Kumar

Cricket News inextlive from Cricket News Desk