- टीपीनगर पुलिस ने हरिद्वार से किया बरामद

- छह जनवरी को घर से निकलने के बाद हो गया था लापता

Meerut । स्कूल ड्रेस के कारोबारी ने देनदारी से बचने के लिए खुद के अपहरण का ड्रामा रच दिया। पहले पत्‍‌नी को फोन कर 50 लाख रुपये मांगे जाने की कहानी गढ़ दी फिर एक परिचित को फोन कर बताया कि बदमाश 60 लाख रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच-पड़ताल की तो कारोबारी सोमवार को हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर मिल गया। पुलिस उसे लेकर थाने आ गई है। उसने कुबूल किया कि देनदारी से बचने के लिए उसे ऐसा करने को मजबूर होना पड़ा।

छह जनवरी को घर से निकले

टीपीनगर के गुरुनानक नगर में रहने वाले देवेंद्र सिंह वर्मा (48) स्कूल ड्रेस का कारोबार करते हैं। छह जनवरी को वो घर से स्कूटी पर निकले थे। इसके बाद से उनका कोई पता नहीं चला। परिजनों ने टीपीनगर थाने में शिकायत की तो पुलिस तलाश में जुट गई। कारोबारी की स्कूटी को पुलिस ने बागपत रोड से बरामद कर लिया। शनिवार को देवेंद्र सिंह के मोबाइल फोन से उनकी पत्‍‌नी के मोबाइन पर कॉल आई। देवेंद्र ने बताया कि कुछ बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया है। वे उसे गाड़ी में रखते हैं। 50 लाख रुपये मांग रहे हैं। पत्‍‌नी ने पूरे मामले की जानकारी टीपीनगर पुलिस को दी तो उन्होंने देवेंद्र सिंह के मोबाइल की लोकेशन निकाल ली। एक टीम उनकी तलाश में हरिद्वार निकल गई।

परिचित को किया फोन

इस बीच रविवार सुबह करीब 11 बजे देवेंद्र सिंह ने अपने परिचित हर्ष जैन को फोन कर दिया। कहने लगा कि बदमाशों ने अपहरण कर लिया है। वे 60 लाख रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। हर्ष जैन घबरा गए। वे तुरंत देवेंद्र के घर पहुंचे और परिवार के लोगों को बताया। इस पर देवेंद्र की पत्‍‌नी ने कहा कि वे तो पहले 50 लाख मांग रहे थे। इस बीच पुलिस की टीम ने देवेंद्र सिंह को हरिद्वार में हरकी पैड़ी से बरामद कर लिया।

वर्जन

देवेंद्र का अपहरण नहीं हुआ था। वो खुद हरिद्वार गया और फोन करके उसने फर्जी तरीके से अपहरण किए जाने की बात करते हुए परिचितों को फोन किया। उसे सकुशल बरामद कर लिया गया है।

सचिन मलिक, इंस्पेक्टर टीपीनगर