-सेमीफाइनल में इंडिया की हार से मायूस हुए क्रिकेट प्रेमी

-मैच देखने के लिए मारा था ऑफिस से बंक और बंद रखी थी दुकानें

VARANASI : प्राइवेट बैंक के इम्प्लॉई राजीव शर्मा ने व‌र्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंडिया और आस्ट्रेलिया के मुकाबले को देखने के लिए बहाने से छुट्टी ले रखी थी। गुरुवार को कुछ पड़ोसियों को भी बुला लिया और सुबह से ही टीवी से चिपके रहे। इंडिया की जीत पर सेलिब्रेशन के लिए केक मंगा रखा था। हार हुई तो सब मायूस हो गये। केक तो कटा लेकिन उसका स्वाद किसी को नहीं भा रहा था। दालमंडी के अहमद हुसैन सेमीफाइनल में इंडिया की जीत पर आतिशबाजी से आसमान को रंगीन कर देने की तैयारी किये हुए थे। पास-पड़ोस से बच्चे भी उनकी प्लैनिंग से उत्साहित थे। सबने सोचा था कि जमकर पटाखे छुड़ाएंगे। शाम होते-होते सबका उत्साह ठंडा पड़ गया। इंडिया की हार के साथ पटाखे आलमारी में रख दिये गये। सिर्फ राजीव और अहमद ही नहीं इंडिया की हार से पूरा शहर निराश हो गया। क्रिकेट पर जान छिड़कने वाले शहर में एक दिन पहले मैच के रोमांच पर चर्चा हो रही थी तो अगले दिन हर कोई हार की समीक्षा अपने-अपने शब्दों में करता दिखा।

शहर में पसरा रहा सन्नाटा

क्रिकेट व‌र्ल्ड कप में इंडिया टीम के सेमीफाइनल तक के सफर पर जमकर जश्न मनाने वाले बनारसी सेमीफाइनल को लेकर जबरदस्त उत्साह में थे। इसके रोमांच से सराबोर होने की तैयारी हर क्रिकेट प्रेमी ने पहले से कर रखी थी। कई नौकरी-पेशा वालों ने बहाने से बंक मार दिया। शॉपकीपर्स भी आराम से दुकान जाने के मूड में थे। उन्हें मालूम था कि कोई कस्टमर मैच छोड़कर खरीदारी करने नहीं आने वाला है। मैच शुरू होने के साथ ही रोड पर लगभग सन्नाटे की स्थिति हो गयी। लोग अपने-अपने घरों में टीवी सेट के सामने चिपक गये। जिन चाय-पान की दुकानों पर टीवी सेट मौजूद था वहां भीड़ अन्य दिनों से काफी अधिक जमा होकर मैच को निहार रही थी। दिन चढ़ने के साथ ही मैच का रोमांच भी चढ़ने लगा तो शहर में सन्नाटा और बढ़ने लगा। शहर का सन्नाटा तब टूटा जब इंडिया मैच हाकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी।

सोशल नेटवर्किग साइट रहा बिजी

इंडियन टीम के हार से निराश क्रिकेट प्रेमी अपनी भड़ास कहां निकालते तो लग गये सोशल नेटवर्किग साइट्स पर। हार के बाद ही एक से बढ़कर एक कमेंट्स आने लगे। क्रिकेट लवर्स ने प्लेयर्स के साथ उनकी गर्ल फ्रेंड्स को भी नहीं बख्शा। वाट्सएप से लेकर मैसेंजर, फेसबुक और ट्विटर पर कमेंट्स की झड़ी लगा दी। उन भविष्यवक्ताओं पर भी भड़ास निकाली जो इंडिया के चैम्पियन होने का दावा कर रहे थे।