-बरेली कॉलेज में कंट्रोलर बैठाने की जानकारी लगते ही जारी किया 26 लाख का चेक

-बरेली कॉलेज ने कैंपस की बैंक से नहीं निजी बैंक में खुलवाए 42 अकाउंट

 

: बरेली कॉलेज से फ्राइडे को जारी किए गए 26 लाख के चेक पर कंट्रोलर ने सख्ती अपनाई है. कंट्रोलर ने बरेली कॉलेज प्राचार्य को नोटिस भेजकर सभी 42 बैंक अकाउंट सीज कराने और बगैर अनुमति भुगतान पर रोक लगा दी. लेकिन इससे पहले जैसे ही बरेली कॉलेज में कंट्रोलर बैठाने की जानकारी मिली तो कॉलेज ने 26 लाख का चेक जारी कर दिया था. कंट्रोलर ने सभी भुगतान पर रोक लगाने के साथ ही बीसीबी के सभी बैंक अकाउंट भी सीज कराने के लिए प्राचार्य को लिखा है.

 

तो होगी रिकवरी

वहीं कंट्रोलर आरएचई डॉ. राजेश प्रकाश का कहना है कि जब तक पिछले भुगतानों की जांच नहीं होगी तब तक अग्रिम भुगतान पर रोक लगा दी है. इसके बाद भी बरेली कॉलेज से 26 लाख चेक उसी दिन जारी किया गया जिस दिन कंट्रोलर बैठने की जानकारी मिली. इस 26 लाख के चेक का भी भुगतान रुकवाने के लिए पत्र प्राचार्य को लिखने के साथ बैंक के अकाउंट भी सीज कराने को पत्र लिखा है. इसकी प्रतिलिपि भी मांगी गई है. कि बैंक को प्राचार्य की तरफ से क्या पत्र लिखा गया है. इसके बाद भी 26 लाख का प्राचार्य ने भुगतान कराया तो उनके अकाउंट से रिकवरी की जाएगी. वहीं प्राचार्य का कहना है कि 26 लाख का जो चेक जारी किया गया है वह प्राइवेट फार्मो के भुगतान के लिए आरयू को दिया गया है.

 

प्राचार्य गए छुट्टी

बरेली कॉलेज में नोटिस का जवाब कौन देगा क्योंकि क्षेत्रिय उच्च शिक्षाधिकारी ने नोटिस भेजकर कर जवाब मांगा है लेकिन प्राचार्य छुट्टी चले गए हैं. इस कारण प्राचार्य की तरफ से जवाब देने के लिए सभी कर्मचारी भी बच रहे हैं.

-----------------

बरेली कॉलेज के सभी अकाउंट सीज करने के साथ सभी भुगतान पर रोक लगा दी गई है. अब अगर भुगतान किया गया तो रिकवरी प्राचार्य से की जाएगी.

डॉ. राजेश श्रीवास्तव, क्षेत्रिय उच्चशिक्षाधिकरी बरेली