रांची: राजधानी रांची में बैंकों के अंदर भी ठगों का गैंग एक्टिव है. कचहरी चौक स्थित स्टेट बैंक की मेन ब्रांच में पैसे निकाल कर बाहर निकल रहे बुजुर्ग दंपति से एक ठग ने 30 हजार रुपये ठग लिए. मोतियाबिंद रोग से ग्रसित दंपति आंखों के इलाज के लिए बैंक में पैसे निकालने पहुंचे थे.

क्या है पूरा मामला

रांची के बुढ़मू इलाके के रहने वाले 70 वर्षीय वासुदेव साहू अपनी पत्‍‌नी के साथ स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में बुधवार की दोपहर अपने आंखों के इलाज के लिए पैसे निकालने आए थे. बैंक में आने के बाद उन्होंने 30 हजार रुपये निकाले. पैसे पूरे मिले हैं कि नहीं यह जानने के लिए वे लोग पैसे को गिन रहे थे. आंख से स्पष्ट नहीं दिखने की वजह से उन्हें पैसे गिनने में दिक्कत हो रही थी. इसी दौरान पास में खड़े एक व्यक्ति ने उनसे कहा कि वह उनकी मदद करेगा और उनके पैसे लेकर गिनने लगा, पैसे गिनने के दौरान ही वह 30 हजार रुपये लेकर बैंक से फरार हो गया.

मदद को नहीं आया कोई आगे

बैंक के अंदर अपने साथ हुई इस घटना के बाद शर्मनाक ये रहा कि दोनों बुजुर्गो की मदद के लिए कोई आगे नहीं आया. जिसके बाद वे अपने घर लौट गए. घर जाने पर अपने बड़े बेटे को उन्होंने पूरा मामला बताया. जिसके बाद वह गुरुवार को कोतवाली थाना पहुंचा और पूरे मामले की जानकारी को दी. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.