-दैनिक जागरण एवं जिलेट गार्ड की ओर से 'सफलता अपनी मुट्ठी में' वर्कशॉप का हुआ आयोजन

PATNA: दैनिक जागरण एवं जिलेट गार्ड की ओर से 'सफलता अपनी मुट्ठी में' वर्कशॉप का शानदार आयोजन अशोक राजपथ स्थित बीएन कॉलेज और बेली रोड स्थित एलएन मिश्रा इंस्टीट्यूट में किया गया। इन दोनों कॉलेजों में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया और भविष्य के लिए एक सकारात्मक तैयारी की सीख ली। इस कार्यक्रम का सफल संचालन मोटिवेटर भानू प्रताप सिंह ने किया। उन्होंने बेहतर पर्सनालिटी से बेहतर करियर बनाने में उपयोगी जानकारी स्टूडेंट्स के बीच साझा किया। इस मौके पर कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ राजकिशोर प्रसाद ने वर्तमान संदर्भ में ऐसे कार्यक्रमों की प्रासंगिकता को महत्वपूर्ण बताया। वर्कशॉप के अंत में सभी ने शेविंग का खास अनुभव प्राप्त किया। इस अवसर पर जिलेट की ब्रांड मैनेजर बरखा कुकरेजा और असिस्टेंट ब्रांड मैनेजर शौतिक चक्रवर्ती ने स्टूडेंट्स को न्यू टेक्नोलॉजी और डिजिटाइजेशन की जानकारी दी। मौके पर जिलेट के पटना डिस्ट्रीब्यूटर कलावति इंटरप्राइजेज के ऋषव बोत्रा भी मौजूद थे।

न हो कोई चूक

सेल्फ मैनेजमेंट में न हो कोई चूक वर्कशॉप के दौरान मोटिवेटर भानू प्रताप सिंह ने कहा कि सेल्फ मैनेजमेंट के बारे में प्राय: पूरी तैयारी नहीं की जाती है। यह असफलता का कारण बनता है। मोटे तौर पर इसे ऐसे समझें कि आपका कल इंटरव्यू है और आप आज मैचिंग टाई की तलाश में परेशान हो रहे हैं, दोस्तों से भी इसके लिए बोल रहे हैं। रेज्यूमे में यदि कोई हाईलाइटर छूट रहा है तो उसे अपडेट नहीं किया गया। ये भले छोटी सी बात लगे लेकिन यह भी आपके कामयाबी या नाकामयाबी का सबब हो सकता है।

ऐसे कार्यक्रम भविष्य में भी हो

वर्कशॉप के सफल आयोजन के उपरांत कॉलेज काउंसलर रौशन राजा, कल्चरल सेक्रेटरी रौशन सिन्हा और काउंसलर प्रियरंजन कुमार ने कहा कि यह हर्ष की बात है कि स्टूडेंट्स को पढ़ाई के दौरान ही पर्सनालिटी डेवलपमेंट के लिए मोटिवेट किया जा रहा है। यह उनके करियर को दिशा देने में बड़ा कारगर होगा। इसलिए ऐसे कार्यक्रम भविष्य में भी हो ताकि इसका लाभ हर स्टूडेंट्स को मिले।