शहर चुनें close
inext banner
inext banner

Bihar Assembly Elections: एनडीए समेत कई दलों में सीट बंटवारे में फंस रहा पेंच, यहां देखें बिहार से पल-पल का अपडेट

By: Shweta Mishra | Updated Date: Tue, 06 Oct 2020 11:31:38 (IST)
Bihar Assembly Elections: एनडीए समेत कई दलों में सीट बंटवारे में फंस रहा पेंच, यहां देखें बिहार से पल-पल का अपडेट
बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक पार्टियों में सीट बंटवारे को लेकर उठापटक मची है। आइए यहां देखें बिहार का पल-पल का हाल...

HIGHLIGHT

  1. बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले बनते, बिगड़ते समीकरण
  2. चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों की सक्रियता बढ गई
  3. शिवसेना बिहार में करीब 30-40 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है
  4. चुनाव के बाद महागठबंधन के साथ एलजेपी गठबंधन नहीं करेगी
  5. बिहार राज्य की 243 विधानसभा सीटों पर होना है मतदान

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। बिहार में इन दिनों राजनीतिक दलों की सक्रियता बढ़ गई है। सीट बंटवारे को लेकर कई दलों में आपस में पेंच फंस रहा है। बता दें कि राज्य में 243 सीटों पर कुल तीन चरणों में वोटिंग होनी है। 28 अक्टूबर को पहले फेज की वोटिंग होगी। दूसरे फेज की 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीसरे फेज की वोटिंग होगी। वहीं 10 नवंबर को मतगणना होगी।

06 Oct,2020
  • 11:14 AM

    डबल इंजन की सरकार बीजेपी की होनी चाहिए
    लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) बिहार चुनाव के बाद 'महागठबंधन' के साथ गठबंधन नहीं करेगी। सोमवार को लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने इसकी पुष्टि कर दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे पीएम मोदी पर पूरा भरोसा है लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों की उम्मीदों को पूरा नहीं किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में "डबल इंजन की सरकार" बीजेपी की होनी चाहिए।

  • 11:13 AM

    30 से 40 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है शिवसेना
    शिवसेना ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है। पार्टी बिहार में 30 से 40 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। राज्यसभा सदस्य ने संजय राउत ने कहा कि चुनाव लड़ी जाने वाली सीटों पर आगामी एक या दो दिन में फैसला ले लिया जाएगा।

चर्चा में

ज्यादा पठित

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK