- 24 जिलों के विभिन्न केंद्रों से निकाले गए परीक्षार्थी

- मधुबनी एवं सुपौल में पकडे़ गए 10 मुन्नाभाई

- 163 परीक्षार्थी सोमवार को हुए थे निष्कासित

PATNA :

प्रदेश में चल रहे इंटर एग्जाम के दूसरे दिन ट्यूजडे को मैथेमेटिक्स और ज्योग्राफी री परीक्षा हुई। विज्ञान एवं कला संकाय के परीक्षार्थियों ने गणित की परीक्षा दी, इसमें लगभग साढ़े चार लाख परीक्षार्थी शामिल हुए। वहीं कला के परीक्षार्थियों ने भूगोल की परीक्षा दी। भूगोल की परीक्षा में लगभग चार लाख परीक्षार्थी शामिल हुए। इसके अलावा वोकेशनल की परीक्षा में 500 परीक्षार्थी शामिल हुए। पटना जिले में मंगलवार को लगभग 44 हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। जिले में गणित के पेपर में लगभग 31 हजार और भूगोल में 13 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए। इस दौरान 24 जिलों के विभिन्न केंद्रों से 168 नकलची परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया गया। मधुबनी में एक एवं सुपौल में नौ छात्रों को दूसरे परीक्षार्थी (मुन्नाभाई) के बदले एग्जाम देते हुए पकड़ा गया। वहीं सोमवार को 163 परीक्षाथी परीक्षा से निष्कासित हुए थे।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार राज्य में इंटर की परीक्षा में किसी भी कीमत पर कदाचार होने नहीं दिया जाएगा। हर केंद्र पर सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कैमरे लगाए गए हैं। वीडियोग्राफी कराई जा रही है।

अफवाह उड़ाने पर होगी कार्रवाई

इंटर परीक्षा को लेकर प्रतिदिन राज्य में कहीं न कहीं से प्रश्नपत्र आउट होने की अफवाह उड़ाई जा रही है। कई बार मॉडल पेपर के सवालों को ही वायरल कर पेपर आउट होने की बात कही जा रही है। प्रश्नपत्र आउट होने की अफवाह उड़ाने वालों पर अब कठोर कार्रवाई की जाएगी। बोर्ड ने इसे गंभीरता से लिया है।