- विधानसभा सीट के चार और प्रत्याशियों के नाम का किया एलान

PATNA :

महागठबंधन से नाता तोड़कर भाजपा का दामन थामने वाली विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को विधानसभा की 11 सीटों के साथ विधान परिषद की एक सीट भी तोहफे में मिली। इस एक सीट से पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी के परिषद जाने की चर्चा थी। लेकिन अब किसी कार्यकर्ता को परिषद भेजा जाएगा। पर समस्या यह है कि एक सीट के लिए पार्टी में एक दो नहीं, 26 दावेदार हैं। यह जानकारी गुरुवार को स्वयं वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी ने दी।

गुरुवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में सहनी ने कहा कि गठबंधन में पार्टी को 11 सीटें मिली। जिन पर सभी को साथ लेकर चलने का प्रयास किया गया है। सहनी ने कहा कि पार्टी ने विधान परिषद की एक सीट किसी कार्यकर्ता को देने का निर्णय लिया है। फिलहाल 26 लोगों के नाम पर पार्टी विचार कर रही है। इससे पहले उन्होंने बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग की सरकार बनने का दावा किया। इस दौरान पप्पू चौहान, बालमुकुन्द चौहान, मिथिलेश चौहान, जयनंदन सहनी मौजूद रहे।

चार और उम्मीदवारों के नाम जारी किए

विकासशील इंसान पार्टी ने अपने चार और विधानसभा चुनाव प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया। पार्टी ने बोचहां सीट मुसाफिर पासवान को दी है जबकि बलरामपुर से वरुण झा, गौड़ाबौराम से स्वर्णा सिंह और बहादुरगंज से लखनलाल पंडि़त को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले वीआइपी सात सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है। सहनी खुद सिमरी बख्तियारपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। सुगौली सीट से पूर्व मंत्री व विधायक रामचंद्र सिंह सहनी, बनियापुर सीट पर वीरेंद्र कुमार ओझा को सिंबल दिया गया है। मधुबनी से सुमन महासेठ, अली नगर सीट से मिश्री लाल यादव, केवटी से हरि सहनी और ब्रह्मापुर से पार्टी ने जयराम चौधरी बिंद को सिंबल दिया गया है।