PATNA : फ्0 दिन में ब्भ् हजार गिरफ्तारियां और क्.म्भ् करोड़ का जुर्माना। रेल के रिकार्ड में ये बड़ी कार्रवाई है। पूर्व मध्य रेल ने एक माह में कार्रवाई का रिकार्ड तोड़ दिया है। जुलाई माह के आंकड़ों ने पिछले कई माह की कार्रवाई को पीछे छोड़ दिया है। रेल अफसरों का दावा है कि रेल एक्ट के तहत कार्रवाई के लिए प्रशासन आने वाले दिनों में और सख्त होगा। लक्ष्य है कि आने वाले दिनों में जुलाई का आंकड़ा भी पार हो सकता है।

जुलाई में ब्0 हजार लोगों ने की बिना टिकट यात्रा

रेल अधिकारियों के मुताबिक जुलाई माह में ब्0 हजार लोगों को बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा गया है। जुर्माने के तौर पर उनसे ही क्.ब्ब् करोड़ रुपए की वसूली की गई है। इसके अलावा जुर्माना नहीं देने वालों को जेल भी भेजा गया है।

चेन पुलिंग में भ्ख्0 गिरफ्तार

रेल प्रशासन के मुताबिक अवैध रूप से जंजीर खींचकर ट्रेन रोकने के अपराध में भ्ख्0 लोगों को पकड़ा गया है। वह रेल एक्ट क्ब्क् का उलंघन कर रहे थे। ऐसे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना के तौर पर फ्.भ्म् करोड़ रुपए वसूला गया है।

अवैध वेंडरों से डेढ़ करोड़ वसूली

अवैध वेंडरों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। रेल प्रशासन के अभियान में इसका खुलासा हुआ है। जुलाई माह में भ्ब्9 अवैध वेंडरों को पकड़ा गया है जिनसे लगभग म् लाख रुपए जुर्माना वसूला गया है।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

यात्रियों के साथ दुर्वव्यवहार में क्78 हिरासत में क्.ब्म् लाख जुर्माना वसूला

बिना प्लेटफॉर्म टिकट के स्टेशन पर घूमने में ख्भ्0 पकड़े गए

दूसरे यात्रियों की सीट पर कब्जा व गाडि़यों की छत और पायदान पर यात्रा में 9फ्9 पकड़े गए

रेलवे की गुमटियों को जबरन खुलवाने में 7 गिरफ्तार

रेल परिसर में धूम्रपान क्0म्क् पकड़े गए

आरक्षित महिला बोगी में यात्रा करने में 9ब्क् गिरफ्तार