-कदाचार में सबसे अधिक रोहतास से आठ तो पटना से चार निष्कासित

PATNA: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से तीसरे दिन दोनों पाली में राज्य के 1283 केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। परीक्षा में कदाचार के आरोप में 39 छात्रों को निष्कासित किया गया। इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2020 के तीसरे दिन प्रथम पाली में विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों के लिए जीव विज्ञान विषय की परीक्षा हुई। इसके लिए राज्य भर से 2, 48, 698 परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरा था। द्वितीय पाली में कला संकाय के विद्यार्थियों के लिए अर्थशास्त्र की परीक्षा आयोजित की गई।

रोहतास में 8 निष्कासित

कदाचार के आरोप में सबसे अधिक रोहतास से आठ परीक्षार्थी निष्कासित किए गए। नालंदा से पांच, पटना से चार, जहानाबाद व मधेपुरा से तीन-तीन, सिवान से तीन, गया से दो, नवादा, वैशाली, मधुबनी, सुपौल, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगडि़या, बेगूसराय, सारण, सहरसा में एक-एक परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित किए गए। इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने पटना जिला के मॉडल केंद्र राजकीय बालिका उच्च विद्यालय, गर्दनीबाग एवं कमला नेहरू बालिका उच्च विद्यालय, यारपुर आदि परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। परीक्षार्थियों से परीक्षा में पूछे गये प्रश्नों की जानकारी ली।

आज विज्ञान एवं ¨हदी

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2020 के चौथे दिन प्रथम पाली (09:30 बजे सुबह से 11:15 बजे दोपहर तक) में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के परीक्षार्थियों के लिए एनआरबी के तहत 50 अंकों की ¨हदी की परीक्षा आयोजित होगी। एनआरबी की परीक्षा 9:30 बजे प्रारंभ होगी।