-सीआरपीएफ-कोबरा जवानों और नक्सलियों के बीच एक घंटे तक हुई फाय¨रग

PATNA: डुमरिया थाना क्षेत्र के कोकना मजहरी जंगल में मंगलवार की दोपहर सीआरपीएफ व कोबरा जवानों ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया। कई नक्सलियों के घायल होने की भी सूचना है। मौके से तीन एके-47, एक इंसास रायफल के साथ कई दूसरी चीजें बरामद हुई हैं। मारे गए नक्सलियों में सब जोनल कमांडर शिवपूजन, श्रीकांत भुइयां व उदय पासवान औरंगाबाद के रहने वाले थे। जोनल कमांडर अमरेश सिंह भोक्ता उर्फ टुनटुन भोक्ता गया जिले का निवासी था।

मिली थी जुटने की सूचना

सीआरपीएफ और कोबरा जवानों को कोकना मजहरी जंगल और निकटवर्ती गांवों में नक्सलियों के जुटने की सूचना मिली थी। घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया किया। नक्सलियों ने फाय¨रग शुरू कर दी। एक घंटे तक दोनों ओर से फाय¨रग हुई। जवानों की ताबड़तोड़ फाय¨रग से नक्सलियों को पीछे हटना पड़ा। जंगल से भागते हुए नक्सली समीप के घर में छुपने का प्रयास करने लगे। तभी जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया।

दर्ज थे कई मामले

गया के एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि मारे गए नक्सलियों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। डुमरिया थाने को शव सौंप दिए गए हैं। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल पर सीआरपीएफ के डीआइजी संजय कुमार, सीआरपीएफ की 159वीं बटालियन के कमांडेंट निशीत कुमार आदि पहुंचे। रात में भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की बात कही गई है।