-कंचनपुर ब्रांच में 8 अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

HAZIPUR: वैशाली के कंचनपुर स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में धावा बोल 44 लाख रुपए की लूटपाट हुई। 3 बाइक से 8 अपराधी पहुंचे, बैंक स्टाफ और कस्टमर्स को गन प्वॉइंट पर कब्जे में लेते हुए लूटपाट की। अपराधियों ने तोड़फोड़ और फाय¨रग भी की। शोर मचाने पर बैंक स्टाफ को गोली मारने की धमकी दी। घटना के बाद एसपी मनीष और वैशाली सदर एसडीपीओ राघव दयाल मौके पर पहुंचे और पूछताछ की। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल पुलिस टीम ने छापेमारी शुरू कर दी है। हालांकि, कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लग सका है।

पहले मोबाइल कब्जे में लिया

घटना हाजीपुर-महनार स्टेट हाईवे पर बिदुपुर थाने के कंचनपुर स्थित एक्सिस बैंक में हुई। दोपहर 12.20 बजे तीन बाइक से आठ अपराधी पहुंचे। कैश काउंटर और लॉकर से 44 लाख रुपए लूट लिए। लुटेरे बैंक स्टाफ के मोबाइल और गाड़ी की चाबी भी छीन लिए, हालांकि भागते समय एक मोबाइल और चाबी छोड़ गए। बैंक में तोड़फोड़ भी की।

पुलिस की चौकसी पर सवाल

बताया गया कि बैंक में कोई सिक्योरिटी गार्ड नहीं था। वहीं, लूट की इतनी बड़ी घटना ने पुलिस-प्रशासन की चौकसी पर भी बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। बुधवार को ही वैशाली के एसपी समेत वरिष्ठ पुलिस अफसरों के साथ बैठक कर तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार ने जिले में अपराध को लेकर कड़े निर्देश दिए थे। फिर भी इस तरह के वारदात से खासकर बैंक स्टाफ में दहशत है।

अपराधियों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद है। फुटेज के आधार पर पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

-मनीष, एसपी वैशाली