-सड़कों पर सख्ती का असर, एक्शन में दिखे डीएम-एसपी

-3,274 लोग पकड़े गए बिना मास्क के

PATNA: लॉकडाउन लागू होने के पहले दिन बिहार में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में दिखा। सुबह 11 बजे तक दुकानें खुली रहने से थोड़ी चहल-पहल दिखी लेकिन दोपहर होते ही सड़कें वीरान हो गई। जिलों में डीएम और एसपी एक्शन में दिखे। जो गाडि़यां और लोग गुजरते दिखे, उनसे रोककर पूछताछ की गई। सही कारण रहने पर छोड़ा गया, नहीं तो जुर्माना और वाहन जब्त करने की कार्रवाई की गई।

7 लोग हुए गिरफ्तार

पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में राज्यभर में पुलिस ने जांच अभियान के दौरान 448 गाडि़यां जब्त की गई। कोरोना प्रोटोकॉल और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सात लाख 97 हजार 200 रुपए जुर्माना वसूला गया। इस दौरान पांच प्राथमिकी दर्ज की गई जबकि 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बावजूद बुधवार को 3,274 लोग बिना मास्क पहने पकड़े गए। इनसे पुलिस ने एक लाख 63 हजार 700 रुपए का जुर्माना वसूला है। इसके अलावा बिना वजह रोड पर निकलने वालों को प्रशासन की ओर से पहली बार हिदायत देकर दोबारा यह गलती नहीं करने की सलाह पर छोड़ा गया। जो नहीं माने उस पर कार्रवाई की गई।

जिलों की सीमाएं सील

लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के लिए जिलों की सीमाएं सील कर दी गई हैं। बॉर्डर इलाके में चेकपोस्ट पर सख्ती बढ़ा दी गई है। निजी वाहन से एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा ई-पास अनिवार्य किया गया है। स्वास्थ्य इमरजेंसी और अनिवार्य सेवा से जुड़े लोगों को ई-पास की जरूरत नहीं है। शहरों के अंदर भी प्रमुख चौक-चौराहों पर दो से तीन पालियों में पुलिस की तैनाती की गई है।