- मद्य निषेध विभाग ने की कार्रवाई, एक गिरफ्तार

PATNA

: पुलिस की सख्ती के बावजूद राजधानी में शराब का कारोबार बढ़ता जा रहा है। शराब की बड़ी खेप गोदाम में छिपाकर रखी जा रही है। गुरुवार की रात फतुहा में बंद गोदाम से शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई। मद्य निषेध विभाग के सहायक आयुक्त किशोर कुमार साह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर इंडस्ट्रियल एरिया में छापेमारी की गई। वहां बंद गोदाम से 490 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुई। मौके से एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया।

हरियाणा की थी शराब

सहायक आयुक्त ने बताया कि सभी शराब की बोतलें हरियाणा में बनी हैं और वहीं बिक्री के लिए ही मान्य हैं। इसे अवैध रूप से बिहार लाकर बेचा जा रहा था। देर रात तक गिनती के बाद कुल 8204 बोतलों में 4349 लीटर विदेशी शराब का पता चला। विभाग गोदाम को जब्त करने की भी कार्रवाई करेगा। मद्य निषेध विभाग की टीम पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है। गोदाम के मालिक की भी तलाश की जा रही है।

लगातार चल रहा अभियान

मद्य निषेध विभाग और मद्य निषेध इकाई की टीम की ओर से शराबबंदी को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। जिलों में गुप्त टीम के अलावा केंद्रीय टीम की ओर से भी लगातार जिलों में छापेमारी की जा रही है। होली को लेकर शराब की अवैध आपूर्ति रोकने को अफसरों को विशेष टास्क दिया गया है। घरों तक शराब की आपूर्ति पर शिकंजा कसने के लिए मिशन होम डिलीवरी की भी शुरुआत की गई है।