PATNA : मालसलामी थाना अन्तर्गत मारूफगंज मंडी से 31 मई की सुबह लगभग 10:30 बजे दुकान बंद कर दमराही घाट पानी टंकी के समीप घर लौट रहे मिरचाई व्यापारी अमरदीप कुमार से लगभग छह लाख लूटने वाले छह अपराधियों को बहादुरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधी बहादुरपुर में फल व्यवसायी से बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने से पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए। गिरफ्तार अपराधियों ने चौंकाने वाले बयान दिए हैं। गिरफ्तार छह बदमाशों में दो वैशाली, एक नालंदा व तीन पटना के हैं।

बनी थी विशेष टीम

वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि लूट की घटना के बाद पूर्वी पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र कुमार के नेतृत्व में एसडीपीओ अमित शरण, मालसलामी थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार तथा अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल कर एक विशेष टीम का गठन किया गया। विशेष टीम द्वारा अनुसंधान के क्रम में पुराने पेशेवर तथा जेल से छूटे अपराधियों की गतिविधियों के साथ-साथ समीपवर्ती जिलों के अपराधियों पर भी निगरानी रखी जाने लगी।

फल कारोबारी को लूटने से पहले धराए

वैज्ञानिक पद्धति से अनुसंधान के दौरान सूचना मिली कि घटना में शामिल अपराधी बहादुरपुर थाना क्षेत्र में लूट की बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूचना और मिले हुलिया के आधार पर बहादुरपुर स्थित बाजार समिति फलमंडी की घेराबंदी कर छह युवकों को गिरफ्तार किया गया।

पिस्तौल, गोली, बाइक बरामद

तलाशी के दौरान गिरफ्तारों के पास से दो देशी पिस्तौल, दो गोली, एक काला पल्सर बाइक तथा चौबीस हजार रुपये जब्त किया गया। गिरफ्तारों ने बताया कि वे एक व्यापारी को लूटने के लिए एकत्रित हुए थे। उन लोगों ने स्वीकार किया कि मालसलामी थाना क्षेत्र में लूटकांड को अंजाम दिया था।