- बेलगाम ट्रक फुटपाथी दुकानदारों को रौंदते हुए मिठाई दुकान में घुसा, एक दर्जन लोग घायल

- आक्रोशितों ने पुलिस व अफसरों पर किया पथराव, थाने में खड़े नौ वाहनों में लगाई आग, तोड़फोड़

BIHARSHARIFF:बिहारशरीफ जिले के तेल्हाड़ा ताड़ में हुए सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत और एक दर्जन लोगों के घायल होने के बाद लोग उग्र हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें तेल्हाड़ा थानाध्यक्ष संदीप कुमार, एकंगरसराय के अवर निरीक्षक सिद्धेश्वर राम समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। आक्रोशितों ने तेल्हाड़ा थाने में खड़े नौ वाहनों को आग के हवाले कर दिया। उपद्रवियों ने थाने में लगे सीसीटीवी को क्षतिग्रस्त करने के अलावा जमकर तोड़फोड़ की और जेनरेटर को भी आग के हवाले कर दिया। आलाधिकारियों के मौके पर पहुंचने पर मामला शांत हुआ। इस मामले में तेल्हाड़ा थाने में ट्रक मालिक, चालक सहित 41 नामजद के साथ 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

फुटपाथ दुकानदारों को रौंद दिया

बताया जाता है कि संडे को दोपहर करीब तीन बजे जहानाबाद से तेल्हाड़ा की ओर आ रहा एक ट्रक सड़क किनारे फुटपाथ दुकानदारों को रौंदते हुए झोपड़ीनुमा होटल में घुस गया। इस दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 से अधिक लोग जख्मी हो गए। मृतकों में तीन जहानाबाद के बड़की अकौना के धीलेंद्र कुमार, सूर्यमल जमादार और बिशुनपुर गांव के उज्ज्वल कुमार हैं। वहीं नालंदा जिले के मनोहर बिगहा के प्रद्युम्न कुमार, केला बिगहा के कौशल किशोर प्रसाद और ताड़ पर के कैलू प्रसाद की मौत हो गई। घायलों में तेल्हाड़ा के शंकर प्रसाद, साहिल कुमार, जितेंद्र कुमार, कृष कुमार और टुनटुन कुमार का इलाज पावापुरी विम्स अस्पताल में चल रहा है, जबकि तेल्हाड़ा के ही शशि कुमार, कवि कुमार एवं बड़की अकौना के गणेश कुमार का इलाज तेल्हाड़ा के निजी क्लिनिक में इलाजरत हैं।

खलासी चला रहा था ट्रक

बताया जाता है कि ट्रक का चालक जहानाबाद में ही उतर कर घर चला गया था इसलिए खलासी ट्रक चला रहा था। ट्रक ने घटनास्थल से लगभग एक किलोमीटर पहले मिल्की पर गांव के निकट एक जानवर को टक्कर मार दी थी। वहां से भागने के चक्कर में उसने ट्रक की रफ्तार तेज कर दी थी। हादसे के बाद खलासी (सह चालक) ने थाने में शरण लेकर अपनी जान बचाई। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। चर्चा है कि खलासी ने शराब पी रखी थी। हादसे के बाद उग्र लोगों ने थाने में खड़ी एकंगरसराय अंचलाधिकारी की गाड़ी, इस्लामपुर थाने की गाड़ी, तेल्हाड़ा थाना का अग्निशमन वाहन, गश्ती वाहन सहित जब्त एक टेंपो, एक कार, चौकीदार व सैप जवान की मोटरसाइकिल में आग लगा दी। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक के नीचे लोगों के फंसे होने की आशंका के कारण लोगों ने उसमें आग नहीं लगाई। उग्र प्रदर्शन को देखते हुए डीएम योगेंद्र सिंह व एसपी हरिप्रसाथ एस मौके पर पहुंचे। तब जाकर स्थिति सामान्य हुई।