PATNA : राजधानी में पिछले कई दिनों से एक के बाद एक हो रही बाइक चोरी की घटना ने पुलिस की नींद उड़ा दी थी। कोई सुराग नहीं मिलने से बदमाशों का पता नहीं चल पा रहा था लेकिन सोमवार को राजीव नगर और कोतवाली थाना के बाद रामकृष्णानगर थाना की पुलिस को भी बाइक चोरों के सरगना तक पहुंचकर उसे गिरफ्त में लेने का मौका मिल गया। कुल मिलाकर चोरी की 7 बाइक, म् मास्टर की और म् मोबाइल जब्त करने के साथ 7 शातिरों को अरेस्ट किया गया है।

एक-एक कर मिलती गई कड़ी

मिली जानकारी के मुताबिक रामकृष्णानगर थाना में संडे को बाइक चोरी का मामला दर्ज किया गया। एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर एक्टिव हुई पुलिस ने वाहन जांच शुरू किया। इस दौरान शिवाजी चौक के पास बाइक चोर गिरोह का सरगना ऋतिक ओडिशा की बाइक (पल्सर ख्फ्फ्फ्)से घूम रहा था। पुलिस ने कागजात मांगा तो देने में कतराने लगा। इसके बाद जक्कनपुर थाना के पृथ्वीपुर का रहने वाला ऋतिक को थाना लाकर सख्ती से पूछताछ की गई तो एक-एक राज उगलने लगा। बताया कि वह सिटी में रहकर चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था। फिर अपने खासमखास मसौढ़ी निवासी रवि के बारे में बताया। एसएचओ रंजन कुमार ने बताया कि दोनों ने फतुहा के सूरज का नाम बताया। आखिरकार पुलिस फतुहा पहुंची और चोरी की चार बाइक बरामद की।

7 से क्0 हजार में बेचता था

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि बाइक चुराने का काम ऋतिक और रवि करता था, जबकि सूरज बाइक को 7 से क्0 हजार में बेचता था। बाइक कब और किसे बेची यह जानने के बाद पुलिस ने कंकड़बाग से विक्की, रामकृष्ण नगर के रौशन तथा फतुहा के रॉकी और संजय को चोरी की बाइक के साथ अरेस्ट किया। इसमें दो बाइक होंडा साइन और ग्लैमर की चोरी चौक थाना एरिया से की गई थी। इस संबंध में उस थाना में मामला भी दर्ज है।

दियारा था सेफ जोन

अपराधियों ने बताया कि चोरी की बाइक का खरीदार अमूमन दियारा और ग्रामीण एरिया के लोग होते हैं। दरअसल हीरो, होंडा और अपाची का सेंटर लॉक दूसरी बाइक की चाबी से भी खुल जाता है। इस कारण से इन गाडि़यों की चोरी आसानी से हो जाती है। बाकी बाइक की चोरी लॉक तोड़ कर या मास्टर की से की गई थी।

बरामदगी

बाइक : ग्लैमर-फ्

अपाची-क्

पल्सर-क्

होंडा साइन -क्

पैशन प्रो-क्

मास्टर की : म्

मोबाइल : म्

ये हुए गिरफ्तार

ऋतिक

सूरज

रवि

विक्की

रौशन

रॉकी

संजय