PATNA: पटना जंक्शन पर शनिवार को आरपीएफ की टीम ने 88.191 किलो चांदी की ज्वेलरी जब्त की। आरपीएफ इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह ने बताया कि सुरक्षा में तैनात आरपीएफ की टीम ने प्लेटफॉर्म नंबर एक से एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर रोका। जांच के दौरान उसके पास से 88.191 किलो चांदी की ज्वेलरी मिली।

59 लाख बताई गई कीमत

बरामद चांदी की कीमत 59 लाख 35 हजार बताई गई। वह ज्वेलरी का कागजात नहीं दिखा पाया। गौरतलब है कि होली को लेकर पटना जंक्शन पर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है। संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। पैसेंजर के सामानों की जांच हो रही है। विनोद सिंह ने पकड़े आरोपी की पहचान यूपी के गाजीपुर जिले के साहिबाबाद थाना क्षेत्र के दौलतपुर निवासी रणविजय यादव के रूप में हुई। वह श्रमजीवी एक्सप्रेस से पटना जंक्शन आया था। एसआई दिनेश चौधरी, एएसआई विपिन कुमार, हेड कांस्टेबल देवंत कुमार और कांस्टेबल श्याम जीवन की टीम ने रणविजय यादव को संदिग्ध हालत में देखकर रोक लिया। उसके सामान की जांच की गई तो उसके पास से भारी मात्रा में चांदी की ज्वेलरी बरामद हुई।

बाकरगंज में देनी थी डिलीवरी

आरोपी वाराणसी से बाकरगंज में ज्वेलरी की डिलीवरी करने वाला था। इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मामला प्रथम दृष्टया टैक्स की चोरी का लग रहा है। आरोपी को चांदी की ज्वेलरी के साथ सीजीएसटी पटना को सौंप दिया गया। इसके अलावा इनकम टैक्स को इसकी जानकारी दी गई।