-एलसीटी घाट के पास खाना बनाने के दौरान सिलेंडर फटने से लगी आग, फायर ब्रिगेड की 8 गाडि़यों ने पाया आग पर काबू

PATNA: पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के मैनपुरा स्थित एलसीटी घाट पर रविवार की सुबह लगभग 11.30 बजे खाना बनाने के दौरान आग लगने से एक दर्जन आशियाना जलकर खाक हो गए। आग लगने से आसपास अफरातफरी मच गई। लोग आग बुझाने में जुट गए। सूचना मिलते ही पाटलिपुत्र थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इसी बीच फायर ब्रिगेड़ की गाडि़यां भी मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गई।

दूर तक दिखी आग की लपट

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि आग सुबह लगभग 11:30 बजे लगी। लोगों ने बताया कि महावीर वात्सल्य हॉस्पिटल के सामने एलसीटी घाट पर बनी एक झोपड़ी में अचानक धमाका हुआ और आग की लपटें उठने लगीं। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आसपास के एक दर्जन घरों में भी आग की लपट पहुंच गई। आग की लपटें उठने के बाद उसमें रह रहे लोग किसी तरह भागकर बाहर निकले। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग की लपट दूर-दूर तक दिखाई दी।

छोटे सिलेंडर में हुआ विस्फोट

आग लगने की सूचना मिलते ही आसपास के काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य में जुट गए। लोगों ने बताया कि छोटा सिलेंडर फटने से आग की घटना हुई। वहीं, एक व्यक्ति ने कहा कि तीन छोटे-छोटे सिलेंडर के फटने से आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। आग लगने की घटना से एलसीटी घाट के पास सड़क पर जाम लग गया। भीड़ जमा होने की वजह से एक लेन पूरी तरह बंद रही। गाडि़यों की लाइन लग गई। हालांकि, लगभग आधा घंटा के बाद पुलिस ने जाम को हटाया। इस दौरान गर्मी से लोग परेशान रहे।

तुरंत पहुंची फायर ब्रिगेड

जानकारी के अनुसार, पहले तो लोग खुद ही आग बुझाने में जुटे रहे। इस बीच लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दे दी। फायर ब्रिगेड की 8 गाडि़यां 10 मिनट के अंदर ही मौके पर पहुंच गई। फायर मैन आग बुझाने में जुट गए। कुछ देर बाद स्थित सामान्य हो गई। हालांकि घटना में किसी के जख्मी होने की बात सामने नहीं आई है। घटना से काफी देर तक अफरातफरी मची रही। जिसने सुना वहीं आग बुझाने दौड़ पड़ा।

लगा बम विस्फोट हुआ

आसपास के लोगों ने बताया कि आग लगने से सिलेंडर फट गए। पहले लगा कि कहीं बम विस्फोट हुआ है। सिलेंडर फटने की आवाज सुनकर आपपास के लोग अपने घरों से निकले तो देखा कि आग लगी हुई है। इसके बाद सभी लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए।