-दिल्ली क्राइम ब्रांच के ऑफिसर्स ने सविता से की थी पूछताछ

-संजीव सिंह नामक युवक की मौत मामले की जांच में हुई थी पूछताछ

- नागेश्वर कॉलोनी के दीक्षिता हॉस्टल में पांच महीने से रह रही थी शादीशुदा सविता

PATNA: कोतवाली थाना एरिया के नागेश्वर कॉलोनी के दीक्षिता ग‌र्ल्स हॉस्टल में रहने वाले सविता कुमारी (26म्) ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है। उसकी रूम पार्टनर अंजलि कोचिंग गई थी, जब वह लौटकर आई तो देखा कि कमरा दरवाजा बंद था। इसके बाद उसने हॉस्टल संचालक सहित अन्य लोगों को खबर दी। दरवाजा तोड़ा गया, तो वह काले रंग के दुपट्टे में पंखे से लटकी हुई थी। उसे आनन-फानन में बोरिंग कैनाल रोड स्थित एक निजी अस्पताल में एडमिट करवाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

देवर का रिश्ता बताया था

सविता की शादी मार्च क्फ् में दिल्ली में एमएसडी में टीचर रजनीश से हुई थी, पर मिली जानकारी के अनुसार उसका पति से बन नहीं रहा था। उसने हॉस्टल के भी फॉर्म में विजिटर्स के नाम में संजीव सिंह का नाम दिया है। रिश्ता उससे देवर का बताया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक संजीव मुम्बई में सीआईएसएफ में पोस्टेड था, लेकिन उसकी मौत कुछ महीने पहले हो गई। उसने दिल्ली में सुसाइड किया था। इसके बाद इस मामले में पुलिस ने सविता से भी पूछताछ की थी। इसके बाद से वह परेशान थी, ऐसी आशंका जताई जा रही है। संजीव के बारे में मिली जानकारी के अनुसार वह हॉस्टल आया भी करता था।

पीओ बनने का सपना

सविता पांच महीने से पटना में रहकर पीओ की तैयारी कर रही थी। पटना में शिवपुरी इलाके के एक कोचिंग संस्थान में एडमिशन भी लिया था। आरा के कारत की रहने वाली सविता के पिता पुलिस विभाग में जमादार हैं, जो शिवहर में पोस्टेड हैं। इस संबंध में डीएसपी लॉ एण्ड ऑर्डर ममता कल्याणी ने बताया कि उसके प्रेमी संजीव ने सुसाइड किया था और इस मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने उससे फोन पर पूछताछ की थी। इसके बाद से वह परेशान थी। कोई सुसाइड नोट भी नहीं छोड़ी है। घरवाले तो पोस्टमार्टम भी नहीं करवाना चाहते, बावजूद इसके केस दर्ज कर सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है।