-गंगा की प्रोटेक्शन वॉल की सुरक्षा को लेकर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में खबर छपने के बद एक्शन में प्रशासन

PATNA: बिहार के विभिन्न जिलों में नदियां उफन रही है। केंद्रीय जल आयोग के अनुसार पटना के गांधी घाट में गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 23 सेमी ऊपर बह रहा है। इस तरह जल स्तर बढ़ते रहा तो पानी पटना शहर में भी घुस सकता है। जबकि गंगा से पानी शहर में न आए इसके लिए बनी प्रोटेक्शन वॉल को तोड़ कर कई जगह पार्किंग के साथ दुकानें खोल ली गई है। इस अवैध अतिक्रमण को लेकर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने 27 जुलाई के अंक में गंगा नदी की प्रोटेक्शन वॉल में सेंधमारी हेडिंग से खबर प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर छपने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई और आनन-फानन में अतिक्रमित और टूटे प्रोटेक्शन वॉल को जिला प्रशासन की ओर से दुरुस्त करने का कार्य चल रहा है।

एक्शन में जिला प्रशासन

प्रोटेक्शन वॉल की सुरक्षा को लेकर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने पटना के डीएम डॉ। चन्द्रशेखर सिंह के समक्ष समस्या रखी तो उन्होंने कहा था कि अतिक्रमण को लेकर पटना जिला प्रशासन लगातार सख्ती कर रही है। प्रोटेक्शन वॉल को कोई तोड़कर पार्किंग या दुकान संचालन कर रहा है तो उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी। खबर छपने के बाद जिला प्रशासन के द्वारा टूटी दीवार को जुड़वाने का काम शुरू कर दिया गया है।

कई दुकानें अब भी संचालित

प्रोटेक्शन वॉल के सहारे राजापुर पुल से कुर्जी तक कई जगह अतिक्रमण है। नाम नहीं छापने की शर्त पर जिला प्रशासन के कर्मचारियों ने बताया कि वॉल के मेंटेनेंस में प्रति वर्ष लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं। ऐसे में अगर कोई अतिक्रमण करेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।