PATNA :

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया। नड्डा पटना एयरपोर्ट से सीधे रेलवे स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर गए। वहां से वे कदमकुआं स्थित जेपी पहुंचे। यहां वे जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। जेपी को याद किया। कहा कि उनके बताए आदर्शो और मूल्यों पर चलना ही हमारा संकल्प हैं। उन्होंने कहा जेपी ने अपने मूल्यों, सिद्धांतों, उकृष्ट विचारों और दर्शन से देश को नई दिशा दी।

जेपी के आदर्श पर बढ़े आगे

नड्डा ने कहा यह मेरा सौभाग्य है कि छात्र जीवन में ऐसे विराट व्यक्तित्व का सानिध्य मुझे प्राप्त हुआ। जेपी आंदोलन से निकले हुए अनेक राजनेताओं ने भारतीय राजनीति का नेतृत्व कर देश को एक नई दिशा दी। जेपी के बताए मूल्यों और दिशा-निर्देशों पर आगे बढ़कर बेहतर समाज की रचना करना हमारा संकल्प है। मैं भाग्यशाली हूं कि जेपी जयंती पर मुझे पटना में उनके निवास आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। नड्डा ने कहा कि भारत के काले अध्याय आपातकाल में लोकतंत्र की रक्षा के लिए उनके संपूर्ण क्रांति के आह्वान ने एक नए युग का सूत्रपात किया था। उनका समस्त जीवन संघर्ष व साधना से परिपूर्ण रहा। जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि।

जेपी नड्डा के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ। संजय जायसवाल, भाजपा के प्रवक्ता संजय मयूख और कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

नड्डा को भेंट की जेपी के साथ की तस्वीर

भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष अनिल शर्मा ने विद्यार्थी परिषद के समय की तस्वीर नड्डा को जेपी निवास में भेंट की। 1978 की तस्वीर में जयप्रकाश नारायण और नड्डा के अलावा जेपी के निजी सचिव दिख रहे हैं। यह तस्वीर उस समय की है जब नड्डा पटना विश्वविद्यालय में स्नातक के छात्र थे। विद्यार्थी परिषद की ओर से शिक्षा व्यवस्था में परिवर्तन के लिए शुरू किए अभियान के लिए वे जेपी के हस्ताक्षर लेने गए थे। शर्मा विद्यार्थी परिषद में नड्डा के जूनियर थे।