शहर के कई इलाकों में विरोध-प्रदर्शन और कैंडल मार्च

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

यूपी के हाथरस की घटना के बाद भड़की आक्रोश की आग देश भर में फैल गई है। पटना में भी कई सामाजिक संस्थाओं और युवाओं ने आक्रोश जताते हुए विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि हाथरस की घटना अमानवीय और मानवता को कलंकित करने वाली है। इस घटना ने इंसानियत को शर्मसार किया है। इस घटना के विरोध में आंदोलन किया जाएगा और यह आंदोलन तब तक होगा जब तक पीडि़त परिवार को न्याय नहीं मिल जाता।

शहर के कारगिल चौक, डाकबंगला चौराहा, बुद्ध स्मृति पार्क के अलावा पटना सिटी और अन्य इलाकों में लोगों ने पीडि़ता को न्याय दिलाने के लिए विरोध-प्रदर्शन और कैंडल मार्च किया।

आरोपियों को सजा दिलाने की मांग

डाकबंगला चौराहे के पास लोकतांत्रिक जन पहल के बैनर तले युवाओं और महिलाओं ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए हाथरस में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या करने वाले आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की।

सिटीजन फोरम की ओर से जन प्रतिरोध सभा का आयोजन बुद्ध स्मृति पार्क के पास किया गया। सभा के दौरान युवाओं ने यूपी सरकार की आलोचना करते हुए दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की। यूपी पुलिस प्रशासन द्वारा रात में ही युवती का शव जलाने के मामले को अमानवीय बताते हुए युवाओं ने जमकर भड़ास निकाली।

मालसलामी क्षेत्र के भरतपुर सिमली में शनिवार को लोगों ने मोमबत्ती जला कर हाथरस की पीडि़ता को श्रद्धांजलि दी। प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के उपाध्यक्ष राहुल पासवान की अध्यक्षता में कैंडल मार्च निकाला गया।