- बिहार पुलिस में सिपाही के 8415 पदों पर होगी नियुक्ति

- पहले चरण की परीक्षा 14 मार्च को आयोजित की गई थी

PATNA :

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की 21 मार्च को होने वाली परीक्षा दोनों पालियों में अपने पूर्व निर्धारित समय पर होगी। परीक्षा रद करने की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पर्षद ने एफआईआर कराई है। इस संबंध में आयोग के विशेष कार्य पदाधिकारी केके प्रसाद ने थाने में आवेदन देकर पर्षद व सरकार को बदनाम करने के लिए अफवाह फैलाने की बात कही है। मामले में तुरंत कार्रवाई का भी आग्रह किया है।

14 मार्च को हुई थी पहले चरण की परीक्षा :

आयोग के अध्यक्ष केएस द्विवेदी ने बताया कि बिहार पुलिस में सिपाही के 8415 पदों पर नियुक्ति के लिए पहले चरण की परीक्षा 14 मार्च को दो चरणों में आयोजित की गई थी। इसके लिए राज्य में 611 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा शांतिपूर्ण रूप से संपन्न हुई।

21 मार्च की परीक्षा को लेकर फैलाई गई थी अफवाह :

पर्षद के अध्यक्ष ने बताया कि 21 मार्च को होने वाली लिखित परीक्षा दो पालियों में निर्धारित समय से आयोजित की जाएगी। कुछ शरारती तत्वों ने इस परीक्षा को स्थगित करने की झूठी अफवाह फैलाई है। आयोग ने मामले को संज्ञान में लेकर एफआइआर कराई गई है। अभ्यíथयों को सलाह दी जाती है कि वे झूठी एवं भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें। किसी भी सूचना के लिए पर्षद की अधिकारिक वेबसाइट एवं समाचारपत्रों का सहारा लें।

समय पर पहुंचें अभ्यर्थी :

21 मार्च को पहली पाली के परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यíथयों को सुबह नौ बजे केंद्र पर रिपोर्ट करना है। 9:40 बजे तक ही उन्हें केंद्र में प्रवेश की अनुमति होगी। परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित होगी। दूसरी पाली में शामिल होने के लिए दोपहर 01:00 बजे केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। दोपहर 01:40 बजे तक पहुंचने वालों को ही प्रवेश दिया जाएगा।