-केंद्रीय विधि एवं संचार मंत्री रविशंकर बोले, गांवों में भी डिजिटल कोचिंग सेंटर का हो सकता है संचालन

BAKHTIYARPUR: एक भारत विकसित भारत की अवधारणा के तहत देश के सभी छह लाख गांवों को इंटरनेट की सुविधा जल्द ही उपलब्ध करा दी जाएगी। नरेंद्र मोदी सरकार ने इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया है। ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट का कार्य बिहार के 4500 गांवों में शुरू हो गया है। हमारा लक्ष्य 2022 तक देश के सभी छह लाख गांवों में ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट का नेटवर्क खड़ा करना है। इसके फलस्वरूप गांवों में भी डिजिटल कोचिंग सेंटर का संचालन हो सकता है। यह बातें केंद्रीय विधि एवं संचार मंत्री रविशंकर ने बख्तियारपुर प्रखंड के घोषवरी में नवनिíमत पंचायत सरकार भवन के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित समारोह सभा को संबोधित करते हुए कही।

नहीं बिकेगी किसानों की जमीन

उन्होंने कहा कि किसानों की जमीन न बिकेगी न लिज न बंधक रखी जाएगी और न ही नीलाम होगी। कॉन्टेक्ट फाìमग से किसान अपनी शर्तो पर हीं जुड़ेंगे। फसल क्षति का भुगतान कम्पनी को करना होगा.एम एस पी कभी खत्म नहीं होगा इसकी गारंटी सरकार लेती है.किसानों को डिजिटल मार्केटिंग की सुविधा होगी.यह बिल छोटे किसानों के हित में है।

सभी पंचायत में सरकारी भवन

बिहार सरकार के पंचायत राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी पंचायतों में पंचायत सरकार भवन बनाने का निर्णय लिया है। अभी 1600 पंचायतों में पंचायत सरकार भवन निर्माण का कार्य चल रहा है। अब स्मार्ट शहर की तर्ज पर स्मार्ट गांवों की अवधारणा के तहत कचड़ा प्रबन्धन,स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था होगी। केंद्र सरकार गांवों के विकास के लिए पर्याप्त राशि उपल?ध करा रही है। अध्यक्षता मुखिया रविरंजन सिंह ने की। संचालन जदयू नेता अरुण कुमार ने किया। बीजेपी जिलाध्यक्ष डॉ सियाराम सिंह, उमेश सिंह और एनडीए के अन्य नेता मौजूद रहे।