-जीविका के अधिकारी शशिकांत चढ़े भीड़ के हत्थे

क्चङ्गन्क्त्र/क्कन्ञ्जहृन्: बक्सर नगर थाना के स्टेशन रोड स्थित पइन मार्ग पर मंगलवार को दुर्घटना के बाद लोगों ने जमकर बवाल काटा। बोलेरो की चपेट में एक बच्चे की मौत के बाद भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। घटना के बाद आसपास के लोग जुट गए और देखते ही देखते बोलेरो को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान बोलेरो चालक कूदकर भागने में सफल रहा। इसके बाद लोगों ने बोलेरो में सवार जीविका के सदर प्रखंड परियोजना प्रबंधक शशिकांत राम पर गुस्सा उतारा।

मीडिया को लिया निशाने पर

भीड़ ने जमकर मारपीट की। घटना के बाद उग्र भीड़ ने स्टेशन मार्ग को जाम करने के साथ ही रास्ते से गुजर रहे दर्जनों वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पथराव के बाद पुलिस भी भाग खड़ी हुई। भीड़ ने मीडिया के साथ भी बदसलूकी की और कैमेरामैन पर पथराव किए। बोलेरो स्टेशन रोड से स्पीड में आइटीआई को जानेवाली पइन मार्ग में घुसी। इसी में सड़क किनारे से गुजर रहे बच्चा वाहन की चपेट में आ गया। मृतक बच्चे की पहचान विराटनगर निवासी दीपक कुमार के पुत्र मोनू कुमार के रूप में की गई है। हादसा होते ही आसपास से लोग दौड़ पड़े। तब तक वाहन का चालक गाड़ी छोड़कर फरार होने में कामयाब रहा।

लोगों ने घंटों किया तांडव

सदर डीएसपी शैशव यादव के साथ नगर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पर उग्र भीड़ ने पुलिस के साथ ही मीडिया पर भी पथराव किया। इससे कुछ ही मिनट के अंदर पूरी सड़क खाली हो गई। हालांकि, इस बीच किसी प्रकार कुछ लोगों के घर फांदकर पुलिस ने भीड़ के हत्थे चढ़े व्यक्ति को बचाकर सदर अस्पताल भेज दिया है। जिसकी पहचान जीविका के बीपीएम शशिकांत राम के रूप में की गई है। बोलेरो भी जीविका की ही थी। इसी बीच लाठी डंडों से लैस पचासों युवक पुलिस को खदेड़ते हुए ज्योति चौक तक जा पहुंचे और वहां खुली दुकानों को भी जबरन उन लोगों ने बंद करा दिया। इस दौरान 30 बिहार बटालियन एनसीसी के कमांडर की जिप्सी वहां से गुजर रही थी, जिसमें भीड़ ने जमकर तोड़फोड़ की। लगभग दो घंटे तक तांडव मचाने के बाद भीड़ शांत हुई। बाद में डीएसपी की पहल पर मौके पर ही 20 हजार रुपये की सहायता राशि मृतच् बच्चे के परिजनों को दी गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।