-24 घंटा में सार्थक पहल नहीं होने पर चलेगा नीतीश हटाओ अभियान

PATNA CITY : भारतीय छात्र कल्याण संघ के फ् छात्र मांगों को लेकर ख्9 अगस्त से गर्दनीबाग के पास अनशन पर हैं। 7ख् घंटा बीतने के बाद भी इन छात्रों की सुध लेने कोई नहीं आया है। इससे आक्रोशित छात्रों ने महेंद्रू के पास अशोक राजपथ को जाम कर सरकार विरोधी नारा लगाए।

कौन हैं अनशन पर

इसवा के प्रेसिडेंट अमर आजाद, महासचिव राहुल रंजन और प्रवक्ता अजय पासवान गर्दनीबाग के पास अनशन पर हैं। उनकी स्थिति खराब होती जा रही है। नेतृत्व वाइस प्रेसिडेंट गौतम कुमार कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि प्रदर्शन कर रहे दलित छात्रों को पहले पुलिस से पिटवाया गया। फिर उन सबों की स्कॉलरशिप राशि में बढ़ोतरी, प्रोन्नति में रिजर्वेशन को बहाल रखने की मांग पर विचार नहीं किया गया। छात्रों ने कहा की ख्ब् घंटे में सरकार अनशनकारियों की सुध नहीं लेती और मांग पूरी नहीं करती है तो नीतीश सरकार हटाओ अभियान चलाया जाएगा। रोड जाम में रामबाबू, वीरू कुमार, अभय प्रसाद, बिट्टू कुमार, सुमनल, पवन, राजू आदि शामिल थे।

हत्या के आरोप में पति को उम्रकैद

दीदारगंज थाना के कच्ची दरगाह के निजामपुर में पत्‍‌नी की हत्या के आरोप में एडीजे-ब् ने पति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। जानकारी के मुताबिक रामसकल सिंह ने बेटी की शादी ख्फ् जून, क्0 को दिलीप यादव के बेटे राजेश कुमार से की थी। शादी के बाद भी डेढ़ लाख दहेज की मांग की जा रही थी। ख्9 अक्टूबर, क्0 को राजेश ससुराल गया। वहां दालान में पत्नी सोनी देवी की हत्या कर दी। सुबह उसका शव खेत में मिला।

उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी। इस संबंध में दीदारगंज थाना में ख्9 अक्टूबर को मामला दर्ज किया गया था। इस कांड की सुनवाई के बाद पटना सिटी सिविल कोर्ट में एडीजे-ब् कमरूल होदा ने अभियुक्त राजेश की आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। एपीपी वासिफ हुसैन ने सरकार की ओर से बहस की। उन्होंने बताया कि इस मामले में करीब 9 लोगों की गवाही हुई।