श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

लोकतंत्र का महापर्व के रूप में आगामी बिहार विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कुमार रवि ने गांधी मैदान से स्वीप कार्यक्रम के तहत आम जनमानस में महत्वपूर्ण संदेश दिया। इस अवसर पर डीएम ने आकाश में बैलून छोड़कर गांधी मैदान से मतदाताओं से वोट करने एवं सहज सुगम एवं सुरक्षित मतदान को लेकर आयोजित स्वीप कार्यक्रम का आगाज किया।

इस कार्यक्रम के तहत जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पटना जिला के तमाम मतदाताओं से आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में 28 अक्टूबर एवं 3 नवंबर को वोटिंग करने तथा लोकतंत्र को मजबूत बनाने की अपील की।

सजा-सजा दिखा गांधी मैदान

इस मौके पर गांधी मैदान में भव्य एवं आकर्षक रंगोली बनाए गए तथा दीपों से सजाया गया। निर्वाचन आयोग के लोगो, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 सहज सुगम और सुरक्षित मतदान लिखे गए अक्षरों को दीपों से सजाया गया। यहां का पूरा माहौल किसी उत्सव से कम नहीं लग रहा था। इसके माध्यम से आगामी चुनाव को सामाजिक उत्सव के रूप में मनाने का संदेश दिया गया। इस अवसर पर मतदाता जागरूकता पर आधारित गीत संगीतमय नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया। गीतों के माध्यम से मतदाताओं को लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत बनाने तथा आगामी चुनाव में वोट करने का संदेश दिया गया। गांधी मैदान में मौजूद वोटर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए तथा हाथों में तख्तियां लिए - छोड़कर अपना सारा काम, पहले चलो करें मतदान। वोट डालने जाना है, अपना फर्ज निभाना है। जैसे संदेश के साथ सभी को वोट करने के लिए अवेयर कर रहे थे।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त रिची पांडे, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईसीडीएस प्रियंवदा भारती, डीपीआरओ पंचायत सुषमा कुमारी सहित कई अन्य अधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।