बिहार-झारखंड में 50 हजार करोड़ का प्रभावित हुआ कारोबार, एटीएम हुए खाली, भटकते रहे लोग

PATNA : देशव्यापी दो दिवसीय हड़ताल के कारण दूसरे दिन शनिवार को भी बैंकों का कामकाज ठप रहा। सुबह से स्टेट बैंक मुख्यालय गांधी मैदान, इलाहाबाद बैंक मुख्यालय बेली रोड सहित सभी बैंक मुख्यालयों के समक्ष अधिकारी और कर्मचारी धरना-प्रदर्शन करते रहे, ग्राहक पैसे की निकासी के लिए एटीएम-एटीएम भटकते रहे। ई-कॉर्नर वाले एटीएम के पास निकासी के लिए लोग पैसा जमा करने आने वाले लोगों का इंतजार करते रहे।

आज भी बैंक बंद

तीसरे दिन रविवार होने के कारण भी बैंक बंद रहेंगे। एसबीआई की रविवार को खुलने वाली कुछ शाखाओं में पूर्ववत काम होगा। हड़ताल में ग्रामीण विकास बैंक के कर्मी नहीं शामिल हुए। हड़ताल में एसबीआई सहित सभी राष्ट्रीयकृत बैंक शामिल हैं। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के प्रदेश संयोजक सह स्टेट बैंक स्टाफ एसोसिएशन के महासचिव संजय कुमार सिंह ने दावा किया कि दो दिनों की हड़ताल से बिहार और झारखंड में 50 हजार करोड़ का बैंक व्यवसाय ठप रहा। उन्होंने कहा कि दो दिवसीय हड़ताल सफल रही।

17 को होगी वार्ता

बिहार-झारखंड के 45 हजार अधिकारी और कर्मचारी इसमें शामिल हुए। संजय कुमार ने कहा कि 17 फरवरी को केंद्रीय नेतृत्व वार्ता करेगा। केंद्र सरकार अडि़यल रवैया छोकर अगर मांगें नहीं मानी तो 11, 12 और 13 मार्च को बैंककर्मी पुन: देशव्यापी हड़ताल करेंगे। उसके बाद भी मांगे नहीं मानी गई तो एक अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैंककर्मी चले जाएंगे।