नई फिल्मों की रिलीज नहीं होने से सिनेमाहॉल संचालक अभी पशोपेश में

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए मार्च में लगे लॉकडाउन के करीब साढ़े छह महीने इंतजार के बाद राजधानी के सिनेप्रेमियों को फ्राइडे को सिनेमा हॉल में कोई फिल्म देखने का मौका मिला। लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद सबसे पहले पीएंडएम मॉल परिसर में स्थित सिनेपोलिस मल्टीप्लेक्स के दरवाजे खुले। पहले दिन यहां केदारनाथ, ताना जी, शुभ मंगल ज्यादा सावधान और मलंग जैसी फिल्में देखने का मौका मिला। ये सभी फिल्में पुरानी हैं। शहर के बाकी सिनेमाहॉल शुक्रवार को बंद ही रहे। लॉकडाउन में नई फिल्मों की रिलीज नहीं होने के कारण सिनेमाहॉल संचालक अभी पशोपेश में हैं।

50 लोगों के साथ खुला सिनेमाघर सिनेपोलिस में सुबह 11 बजे का शो 'मलंग' फिल्म के साथ शुरू हुआ। पहले शो में केवल 50 दर्शक ही फिल्म देखने आए। शाम होने के साथ दर्शकों की संख्या कुछ बढ़ी। आखिरी शो तक करीब 600 लोगों ने बड़े पर्दे पर फिल्म देखी।

ऑनलाइन एप से कर सकते हैं टिकट बुक

संक्रमण को देखते हुए सिनेमाघरों में एप के माध्यम से टिकट बुकिंग की सुविधा दी जा रही है। लोग इसमें अपने मन के अनुसार सीट तो ले सकते हैं, लेकिन उसमें भी शारीरिक दूरी का पालन करना होगा।

कई सिनेप्रेमियों ने बताया कि उन्हें कई महीने से बड़े पर्दे फिल्म देखने की बहुत इच्छा थी, लेकिन कोविड के कारण यह असंभव लग रहा था। अब जाकर राहत मिली तो इतने दिनों के बाद बड़े पर्दे पर फिल्म देखकर बहुत अच्छा लग रहा है।

कुछ ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान तो बहुत सारी फिल्मों को नेट पर देखा था, लेकिन जो मजा सिनेमा घर में बैठकर फिल्मों को देखने का है वो कही और नहीं है। दोस्तों के साथ बैठकर मस्ती के साथ फिल्म देखने का मौका मिला है। काफी अच्छा लग रहा है।