क्कन्ञ्जहृन्: बिल्डरों की मनमानी के आगे कानून फेल है। आलम यह है कि शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हो पा रही है। ताजा मामला आरा गार्डेन रोड स्थित मंगलम विहार कॉलोनी का सामने आया है जहां बिल्डर की मनमानी से लोग परेशानी में पड़ गए हैं। अवैध रूप से बनाए जा रहे सीवरेज से पूरी कॉलोनी में ओवर फ्लो का खतरा बढ़ गया है लेकिन शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। कॉलोनी में रह रहे कई बडे़ अफसरों की शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

अफसरों की शिकायत पर भी चुप्पी

मंगलम विहार कॉलोनी निवासी व कस्टम, सेंट्रल एक्साइज एंड सर्विस टैक्स सीजीएसटी सुपरीटेंडेंट ए कुमार के साथ असिस्टेंट कमिश्नर बी के सिंहा, सुपरीटेंडेंट आर के सिंहा, सुपरीटेंडेंट मनींद्र नाथ और सुपरीटेंट अनिल शर्मा सहित कॉलोनी के अधिक संख्या में लोग बिल्डर की मनमानी से परेशान हैं। उन्होंने डीएम पटना के साथ एसएसपी, रुपसपुर थाना की पुलिस, एक्जक्यूटिव ऑफिसर पीएमसी दानापुर अंचल, एक्जक्यूटिव इंजीनियर पीएमसी नार्थ व नगर आयुक्त को शिकायत कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। अफसरों का कहना है कि बिल्डर ने 500 फिट तक अवैध रूप से खुदाई कर दिया है। इससे सड़क को प्रभावित कर आम लोगों की सम्पत्ति को प्रभावित किया है। उनका कहना कि अगर ध्यान नहीं दिया गया तो पूरी कॉलोनी में सीवरेज का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर फैलेगा।

बिल्डर ने रख दी कॉलोनी में परेशानी की नींव

आरा गार्डेन रोड स्थित मंगलम विहार कॉलोनी काफी वीआईपी मानी जाती है क्योंकि यहां अधिकतर अधिकारी ही रहते हैं। कई मौजूदा समय में बड़े पदों पर हैं तो कई बड़े पदों से रिटायर हुए हैं। कॉलोनी में ही मंगलम सुखम नरायण अपार्टमेंट बनाया जा रहा है। बिल्डर लगभग काम पूरा कर चुका है लेकिन उसने सीवरेज बनाने में बड़ी मनमानी कर दी। कंस्ट्रक्शन का कम देख रहे सतीश ने अपार्टमेंट के लिए जबरन एक सीवरेज बनवाना शुरू किया जिससे सड़क को तोड़कर गड्ढा बनाया जा रहा है। आस पास रह रहे लोगों का कहना है कि इसके लिए कोई प्लान या कोई नक्शा नहीं है। यह मनमानी कर बनाया जा रहा है।