मुजफ्फरपुर/पटना (ब्यूरो)। 7 दिन पहले मुजफ्फरपुर में एक युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। विफल होने पर बदमाशों ने युवती को जिंदा जला दिया। मंगलवार को पटना में इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही लोग आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर दिए। कुछ लोग रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए और ट्रेन रोक दी। सूचना मिलते ही अधिकारी लोगों को समझाकर रेलवे ट्रैक से हटाया। इसके बाद लोगों ने रोड पर चक्काजाम कर दिया। करीब दो घंटे तक लोगों को काफी परेशान हुई।

लोगों ने पैसेंजर ट्रेन को रोका

आक्रोशित लोगों ने अप लाइन में राज्यरानी एक्सप्रेस और डाउन लाइन में पटना-झाझा पैसेंजर रोक दिया। जिससे काफी देर बाद परिचालन सुचारू हो सका। हंगामा कर रहे लोगों को समझाने पहुंचे आरपीएफ के इंस्पेक्टर आरआर कश्यप से भी लोगों की नोकझोंक हुई। आक्रोशित लोग बार-बार सीएम को घटनास्थल पर बुलाने की मांग करते रहे।

रोड पर टायर जलाकर किया विरोध

लोगों ने अपोलो बर्न हॉस्पिटल के सामने सड़क जाम कर दी। रोड पर टायर जलाकर आगजनी की गई। रोड जाम होने से लोगों को काफी परेशानी हुई। सुबह-सुबह जाम होने के कारण ऑफिस पहुंचने के लिए लोगों को रास्ता बदलना पड़ा। विरोध प्रदर्शन देखकर दुकानदार दुकानें बंद कर भागने लगे।

पुलिस पर पथराव, आधा दर्जन घायल

अहियापुर में जिंदा जलाई गई युवती की पटना के अपोलो बर्न हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत के बाद मंगलवार को मुजफ्फरपुर से लेकर पटना तक लोगों में आक्रोश दिखा। मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा, अहियापुर स्थित जीरो माइल गोलंबर, छाता चौक, खबड़ा सहित अन्य इलाकों में सुबह से ही लोग प्रदर्शन करते रहे। खबड़ा में सड़क जाम कर रहे लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। नगर डीएसपी के बॉडीगार्ड पुलिन कुमार सहित आधा दर्जन जवान चोटिल हो गए। पुलिस ने लाठीचार्ज किया। दो उप्रद्रवियों को हिरासत में लिया गया है।

पीडि़ता की मौत पटना में इलाज के दौरान हो गई। इसके खिलाफ खबड़ा में भीड़ में शामिल कुछ उपद्रवी तत्वों ने पथराव किया। इसमें एक सिपाही व अन्य जवान चोटिल हुए हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रित है।

-पीके मंडल, सिटी एसपी, मुजफ्फरपुर

patna@inext.co.in