- वार्ड-67 के पार्षद मनोज जायसवाल के भाई थे मृतक

- अशोक राजपथ स्थित प्रेमा मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक दुकान खोलने पहुंचे थे

- बाइक सवार दो अपराधी गोली मार हुए फरार, प्रॉपर्टी डीलिंग भी करते थे

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी पिच पर अपराधी राजनीतिक रसूख और व्यवसायियों का खून बहा रहे हैं। हाल ही में एक प्रॉपर्टी डीलर की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अपराधियों ने मंडे को फिर एक व्यवसायी की हत्या कर डाली।

चौक थाना क्षेत्र के हाजीगंज में सोमवार की सुबह सवा दस बजे अशोक राजपथ पर अपराधियों ने थाने से करीब आधा किमी दूर वार्ड-67 के निगम पार्षद मनोज जायसवाल उर्फ मुन्ना जायसवाल के छोटे भाई सह व्यवसायी रणधीर कुमार (44) उर्फ कल्लू की गोली मारकर हत्या कर दी। वह गोप ट्रांसपोर्ट के समीप प्रेमा मार्केट स्थित अपनी इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान खोलने जा रहे थे। पहले से घात लगाए अपराधियों ने मुंह में पिस्टल सटाकर गोली चलाई जो उनके जबड़े में लगी। घायल व्यवसायी को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। नालंदा मेडिकल कॉलेज में पोस्टमॉर्टम के बाद शव घर लाया गया।

25-30 के बीच थी अपराधियों की उम्र

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बाइक सवार दो अपराधियों में मास्क लगाए और सफेद शर्ट पहने एक अपराधी बाइक चला रहा था। बाइक पर पीछे बैठे दूसरे अपराधी ने मटमैले रंग की शर्ट व हेलमेट पहने था। अपराधियों की उम्र 25 से 30 के बीच रही होगी। लोगों का यह भी कहना था कि घटना को अंजाम देने के बाद भागने के क्रम में अपराधियों ने हवाई फाय¨रग भी की। इस घटना से व्यवसायियों व नागरिकों में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ आक्रोश है।

प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

रणधीर कुमार का शव लेकर खाजेकलां घाट के लिए निकले नागरिकों ने चौक थाने पर प्रदर्शन करते हुए पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। पूर्वी एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया, सीसीटीवी फुटेज से हमलावरों की पहचान कर छापेमारी जारी है। रणधीर इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान चलाने के अलावा लगभग चार वर्षो से जमीन खरीद-बिक्री का काम भी कर रहे थे।