PATNA (27 June): मुफ्त की सब्जी ने पटना पुलिस की शाख पर बट्टा लगा दिया है। पुलिस की गिरती शाख को अब वापस लाना पुलिस अधिकारियों के लिए बड़ी चुनौती है। पटना के जोनल आईजी और सेंट्रल डीआईजी ने इस चुनौती को स्वीकार किया है और अब जिस थाना से बदनामी का दाग लगा उसी की साफ सुथरी छवि बनाकर अन्य थानों के लिए मॉडल बनाने का प्लान है। आईजी ने जहां कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अफसरों को डायरेक्शन देना शुरू कर दिया है। पुलिस के लिए साफ चेतावनी है कि अगर कोई गड़बड़ी हुई तो पूरा थाना लाइन में नजर आएगा। इधर, डीआईजी ने भी मंगलवार से कार्रवाई तेज कर दी है।

तैनाती के बाद फिल्डिंग शुरू

पटना के बाइपास और अगमकुआं थाना में नए थानेदारों की पोस्टिंग कर दी गई है। पटना सिटी के चौक थाने में भी बदलाव कर नया थानेदार बैठाया गया है। इंस्पेक्टर शशि शेखर को बाइपास और इंस्पेक्टर अशोक पांडेय को अगमकुआं थाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि इंस्पेक्टर मितेश कुमार को चौक थाना का नया इंचार्ज बनाया गया है। अगमकुआं थाना में नए थानेदार के साथ ही नए पुलिस पदाधिकारी और सिपाही तैनात किए गए हैं। एसएसपी ने इस थाने में 28 नए एसआई और एएसआई की पोस्टिंग की है।

सब्जी मामले में बड़ा उलटफेर

मुफ्त की सब्जी मामले में बाईपास और अगमकुआं थाना पर तैनात इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर पूरा थाना लाइन हाजिर कर दिया गया था। नाबालिग को जेल भेजने में जोनल आईजी ने बाइपास थाना के थानेदार रहे इंस्पेक्टर राजेंद्र प्रसाद और अगमकुआं के थानेदार रहे कामाख्या नारायण सिंह को सस्पेंड कर दिया था।