2016 में 12वीं का रिजल्ट 98.25 फीसदी था 2017 में 98.01 रहा

PATNA : एक लंबा इंतजार खत्म हुआ और इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (आइसीएसई) बोर्ड की क्0वीं और क्ख्वीं का रिजल्ट प्रकाशित हो गया। इसमे क्0 वीं से साक्षी और क्ख्वीं में ऐश्वर्या टॉपर रही है। साक्षी वर्मा ने 98.म् फीसद अंक प्राप्त कर पटना जोन में पहला स्थान हासिल किया। इस प्रकार सीबीएसई के बाद इस बोर्ड की परीक्षा में लड़कियां अव्वल रहकर अपना दबदबा कायम रखा है। इस परीक्षा में जोन से ब्000 बच्चों ने दी थी दसवीं की परीक्षा। क्ख्वीं की परीक्षा में क्क्00 शामिल हुए थे। साइंस, आर्ट्स और कामर्स तीनों ही स्ट्रीम में संत जोसेफ एकेडमी की छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। पटना जोन की कोऑर्डिनेटर एवं इंटरनेशनल स्कूल की प्राचार्य एफ हसन ने बताया कि आइसीएसई दसवीं परीक्षा में क्8 स्कूलों से ब्000 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसमें से अधिकांश ने सफलता हासिल की है।

आ‌र्ट्स में अंशु टॉपर

क्ख्वीं की परीक्षा में साइंस स्टी्रम में ऐश्वर्या राज एवं सदफ इसरार ने 9फ्.ख् प्रतिशत अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से राजधानी में प्रथम स्थान हासिल किया। शिवानी एवं सोनिया ने 9ख्.भ् फीसद अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से दूसरा स्थान प्राप्त किया है। कला संकाय में सेंट जोसेफ की छात्रा अंशु पांडेय एवं राधिका गर्ग ने 9भ्.भ् फीसद अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से प्रथम स्थान हासिल किया है।

डॉक्टर बनने का सपना

आइसीएसई की दसवीं की परीक्षा में विश्वा राकेश ने टॉपर बनने का खिताब हासिल किया है। पटना के एक निजी स्कूल की इस छात्रा ने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट से बातचीत में बताया कि डॉक्टर बनने का सपना पूरा करना चाहती है। इसके लिए वह लगातार मेहनत कर रही है। उन्होंने सर्वाधिक अंक साइंस में अर्जित किया है। उनके पिता राकेश कुमार वर्तमान में दाउदनगर में एसडीएम के पद पर तैनात